Friday, May 03, 2024
Advertisement

'NDA की याद तभी आई जब...', संजय राउत ने फिर साधा BJP पर निशाना

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर निशाना साधा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 19, 2023 14:49 IST
Sanjay Raut, Sanjay Raut BJP, Sanjay Raut NDA, Sanjay Raut INDIA- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत।

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी पर अक्सर हमलावर रहने वाले शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने बुधवार को एक बार फिर बीजेपी पर कटाक्ष किया है। राउत ने कहा है कि बीजेपी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी कि एनडीए की याद तभी आई जब 26 विपक्षी पार्टियां मिलकर ‘I.N.D.I.A.’ गुट बनाने के लिए एक साथ आ गईं। उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (I.N.D.I.A.) की अगली बैठक मुंबई में होगी। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का यह गठबंधन बनाया गया है।

 ‘I.N.D.I.A.’ देश में ‘तानाशाही’ को हराएगा: राउत

संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘I.N.D.I.A.’ देश में ‘तानाशाही’ को हराएगा। उन्होंने कहा, ‘आपको NDA की याद तब आई है जब हम 26 दल देश के लिए ‘I.N.D.I.A.’  बनकर पटना और बेंगलुरु में एक साथ आए। इन बैठकों के बाद ही आपका कमल खिलना शुरू हुआ।’ उन्होंने कहा कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसका फैसला ‘I.N.D.I.A.’ करेगा। बता दें कि NDA का हिस्सा रहीं 38 पार्टियों के नेता मंगलवार को दिल्ली में मिले।

विपक्षी दलों की बैठक में शामिल थी शिवसेना (UBT)
बेंगलुरु में मंगलवार को हुई 26 विपक्षी पार्टियों की बैठक में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) भी शामिल थी। बैठक में विपक्षी दलों के गठबंधन को ‘इंडिया’ नाम देने पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। पहले इस गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव एलायंस’ (I.N.D.I.A.) रखने का विचार था, लेकिन कुछ नेताओं का तर्क था कि ‘डेमोक्रेटिक’ शब्द रखने से बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA का भाव आता है। इसके बाद ‘डेमोक्रेटिक’ के स्थान पर ‘डेवलपमेंटल’ किया गया। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement