Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बीजेपी का आरोप, सत्येंद्र जैन ने सुकेश चंद्रशेखर से ली 10 करोड़ रुपये की 'प्रोटेक्शन मनी'

जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री पर बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी ने कहा है कि मंत्री सत्येंद्र जैन ने तिहाड़ में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की उगाही की थी। बता दें कि चंद्रशेखर ने भी एक चिट्ठी में कुछ ऐसा ही दावा किया था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 01, 2022 14:49 IST
Sukesh Chandrashekhar, Satyendar Jain, Satyendar Jain Tihar Jail- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि जैन ने तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की 'प्रोटेक्शन मनी' ली। मालवीय ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेता जबरन वसूली में लगे हुए हैं। उन्होंने ट्विटर पर यह आरोप एक खबर की कटिंग शेयर करते हुए लगाया है।

‘सत्येंद्र जैन ने 10 करोड़ रुपये देने के लिए दबाव बनाया’

अमित मालवीय द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक, AAP और सत्येंद्र जैन ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की उगाही की। साथ ही दक्षिण भारत की एक पार्टी से भी 50 करोड़ रुपये लिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि AAP के सभी नेता जबरन वसली करते हैं। मालवीय ने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जेल में बंद सत्येंद्र जैन के केजरीवाल सरकार में बने रहने पर भी सवाल उठाए हैं। सुकेश चंद्रशेखर ने भी एक चिट्ठी में सत्येंद्र जैन पर 10 करोड़ रुपये देने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

‘तिहाड़ जेल में हेड और फुट मसाज ले रहे हैं सत्येंद्र जैन’
इस बीच बीजेपी ने जहां जैन को बर्खास्त करने की मांग की है, वहीं ED ने अदालत में आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल में बंद जैन को हेड मसाज और फुट मसाज की सुविधा दी जा रही है। अपनी शिकायत में ED ने लिखा है कि तिहाड़ जेल में संतेंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया हो रही है, और उनकी पत्नी भी अक्सर उनसे मिलने आती हैं। ED का आरोप है कि जेल सुपरिटेंडेंट हर रोज नियमो के विरुद्ध संतेंद्र जैन से मुलाकात करते हैं ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement