Friday, April 26, 2024
Advertisement

सुखबीर बादल ने की भगवंत मान के इस्तीफे की मांग, कहा- गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है पंजाब

अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पंजाब में स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा रही है और बीते 9 महीने राज्य के इतिहास में सबसे खराब रहे हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 24, 2022 6:31 IST
Sukhbir Singh Badal and Bhagwant Mann, Sukhbir Singh Badal News, Sukhbir Singh Badal Akali Dal- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE सुखबीर सिंह बादल और भगवंत मान।

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि पंजाब गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है। साथ ही उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस्तीफे की मांग की है। बादल ने कहा कि पंजाब में स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा रही है और बीते 9 महीने राज्य के इतिहास में सबसे खराब रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर व्यवसायियों और व्यापारियों को रोज ही फिरौती के लिए मजबूर किया जा रहा है। बादल ने कहा कि उद्योगपति निवेश करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से संपर्क कर रहे हैं।

‘उद्योगपति यूपी शिफ्ट होना चाहते हैं क्योंकि...’

बादल ने कहा, ‘सीएम योगी ने मुझसे यह भी कहा कि उद्योगपति उत्तर प्रदेश में शिफ्ट होना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि पंजाब अब सुरक्षित नहीं है। पंजाब में भी पिछले एक साल से औद्योगिक नीति का अभाव है। पंजाब से उद्योग के बाहर निकलने से बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ेगी। पंजाब वित्तीय आपातकाल के कगार पर है। राज्य ने बीते 9 महीनों में 30 हजार करोड़ रुपये उधार लिए हैं और इनके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है। GST, स्टांप शुल्क और लैंड रेवेन्यू नीचे चला गया है। राजस्व व्यय बढ़ने के बावजूद बुनियादी ढांचे में कोई निवेश नहीं किया गया है।’

‘पंजाब को AAP आलाकमान के हवाले किया गया’
बादल ने कहा, ‘यह स्थिति बार-बार होने वाले घोटालों के कारण है, जिसमें लेटेस्ट 300 करोड़ रुपये का विज्ञापन घोटाला है, जिसके तहत गुजरात समेत पूरे देश में AAP का प्रचार करने के लिए सरकारी पैसे का इस्तेमाल हुआ था।’ उन्होंने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मामले की जांच का आदेश देने और AAP से 300 करोड़ रुपये वसूलने की अपील की। बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने शासन को पूरी तरह AAP आलाकमान के हवाले कर दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के दौर में पंजाब दो दशक पीछे चला गया है और अब इस तरह की स्थिति को फिर से पैदा नहीं होने दे सकते।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement