Friday, May 03, 2024
Advertisement

Patiala Violence: मान सरकार की प्रशासनिक नाकामी का नतीजा है पटियाला की हिंसा , अकाली दल के सुखबीर बादल का बयान

पटियाला हिंसा के बाद विपक्षी दलों का पंजाब की आप सरकार पर हमला जारी है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पटियाला में हुई हिंसा को पंजाब की आप सरकार की प्रशासनिक नाकामी और लापरवाही भरे राजनीतिक अवसरवाद का नतीजा बताया।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 01, 2022 7:48 IST
Sukhbir singh Badal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sukhbir singh Badal

Patiala Violence: पटियाला हिंसा के बाद विपक्षी दलों का पंजाब की आप सरकार पर हमला जारी है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पटियाला में हुई हिंसा को पंजाब की आप सरकार की प्रशासनिक नाकामी और लापरवाही भरे राजनीतिक अवसरवाद का नतीजा बताया। पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई थी और इस दौरान तलवारें तक निकल आयीं। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए गोलियां चलानी पड़ी।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर निशाना साधते हुए बादल ने कहा, ‘प्रशासनिक नाकामी और लापरवाही भरे राजनीतिक अवसरवाद का सीधा नतीजा है जो राज्य में मौजूदा शासन का हॉलमार्क (निशान) बन गया है।’ उन्होंने कहा, ‘महज कुछ सप्ताह में उन्होंने शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए पंजाबियों द्वारा दशकों से किए गए बलिदान को खतरनाक साम्प्रदायिक खाई के मुहाने लाकर खड़ा कर दिया है। यह साम्प्रदायिक घृणा की राजनीति का नतीजा है जो पिछले कुछ वर्षों से आप पंजाब में कर रही है।’

हरियाणा के गृहमंत्री बोले- खालिस्तान के प्रति सॉफ्ट कॉनर रखती है 'आप'

वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित इस राज्य पर शासन करने के लिए आप सरकार पूरी तरह अनुपयुक्त है। हमने पहले ही कहा था कि आम आदमी पार्टी का खालिस्तान के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर है। पंजाब एक बॉर्डर राज्य है और बॉर्डर राज्य में ऐसी पार्टी का सत्ता में होना देशहित में नहीं है। केंद्रीय ऐजेंसी इस पर निगाह रखे हुए है। विज ने संघर्ष को बड़ी चिंता का विषय करार देते हुए कहा कि लोगों को शांति और विश्वास बनाए रखना चाहिए कि केन्द्र सरकार भारत में ऐसी गतिविधि की अनुमति नहीं देगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement