Friday, April 26, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A के पार्टियों में तनाव! MVA की बैठक में दिल्ली नहीं आएंगे उद्धव और पवार

महाविकास अघाड़ी की दिल्ली में होने वाली बैठक से पहले ही बड़ा अपडेट आया है कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार दोनों ही बैठक में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि बीते कई दिनों से उद्धव गुट राज्य की 23 लोकसभा सीटों पर दावा ठोक रहा है।

Reported By : Dinesh Mourya, Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Subhash Kumar Updated on: January 08, 2024 14:55 IST
I.N.D.I.A के पार्टियों में तनाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI I.N.D.I.A के पार्टियों में तनाव।

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बीच में तनाव को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं। कभी उद्धव गुट तो कभी ममता बनर्जी, चारों ओर से सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बहस जारी है। उद्धव गुट ने तो महाराष्ट्र की 48 में से 23 लोकसभा सीटो पर अकेले ही दावा कर दिया है। इस बीच 9 जनवरी से राजधानी दिल्ली में महाविकास अघाड़ी (कांग्रेस, शिवसेना उद्धव गुट, एनसीपी शरद पवार गुट) की बैठक होने वाली है। हालांकि, इस बैठक से पहले ही अपडेट आया है कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार दोनों ही बैठक में शामिल नहीं होंगे। 

ये पार्टी नेता होंगे शामिल

सूत्रों की मानें तो महाविकास अघाड़ी की बैठक में कल शरद पवार नही जाएंगे। उनकी ओर से सीट शेयरिंग की चर्चा के लिए सुप्रिया सुले के दिल्ली जाने की संभावना है। वहीं, उद्धव ठाकरे का भी दिल्ली दौरा टल गया है। उद्धव गुट की ओर से MVA की बैठक में अब सिर्फ संजय राउत और विनायक राउत के मौजूद रहने की खबर सामने आ रही है। 

कांग्रेस नहीं कर पा रही फैसला

शिवसेना (UBT) सूत्रों के मुताबिक, अकोला की सीट प्रकाश अंबेडकर की पार्टी VBA को देने पर MVA में एकमत हो चुका है। सीट बंटवारे में किस दल को कितनी सीटें मिलनी चाहिए इस पर एनसीपी(शरद गुट) और शिवसेना (UBT) में एकमत हो चुका है लेकिन महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता कोई फैसला नहीं ले पा रही है। जानकारी के मुताबिक, हर सीट पर फैसला लेने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता दिल्ली आलाकमान से इजाजत मांगते हैं, इस कारण सीट शेयरिंग में देरी हो रही है। 

23 सीटों पर दावा ठोक रहा उद्धव गुट

उद्धव ठाकरे की शिवसेना बीते कई दिनों से महाराष्ट्र की 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा ठोक रही है। हालांकि, सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की प्रदेश ईकाई किसी भी हालत में 23 सीटों पर मानने को तैयार नहीं है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र की 20 सीटों पर दावा ठोका है। अगर उद्धव गुट 23 और कांग्रेस 20 सीटों पर चुनाव लड़ती है को शरद पवार वाली एनसीपी के लिए राज्य में केवल 5 सीटें बचेंगी। 

ये भी पढ़ें- 'भाजपा की बढ़ी हुई तैयारी I.N.D.I.A के लिए चिंताजनक', JDU ने कांग्रेस को भेजा कड़ा संदेश

ये भी पढ़ें- 'अति-पिछड़ों के साथ ही जबरदस्त दलित विरोधी भी है सपा'- अखिलेश पर भड़कीं मायावती

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement