Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'भाजपा की बढ़ी हुई तैयारी I.N.D.I.A के लिए चिंताजनक', JDU ने कांग्रेस को भेजा कड़ा संदेश

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ अपना सोच रही है। केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस रूल स्टेट में या जहां कांग्रेस बड़ी पार्टी है वहां सबकुछ ठीक है। वहां किसी के साथ कोई सीट शेयरिंग नहीं है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 08, 2024 13:35 IST
कांग्रेस को जदयू का कड़ा संदेश।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस को जदयू का कड़ा संदेश।

लोकसभा चुनाव के पास आते-आते विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बीच सीट शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। सभी दल कांग्रेस को जल्द से जल्द सीट शेयरिंग के मुद्दे को सुलझाने के लिए संदेश भेज रहे हैं। इस बीच बिहार सीएम नीतीश कुमार के पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। केसी त्यागी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ अपना सोच रही है और हम लोग I.N.D.I.A गठबंधन के बारे में।

भाजपा की तैयारियों से खतरा

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि JDU I.N.D.I.A गठबंधन की संस्थापक दल है। उन्होंने कहा कि भाजपा की बढ़ी हुई तैयारियां उन्हें चिंता में डाल रही हैं। गठबंधन के संरक्षणात्मक ढांचे से लेकर उम्मीदवारों के चयन और संयुक्त सभाओं के न होने से वह चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ये चीजें जल्द से जल्द दुरुस्त हो। उन्होंने ये भी कहा कि नीतीश के लिए संयोजक पद अब ज्यादा महत्व नहीं रखता है।

कांग्रेस मांग रही ज्यादा सीटें

केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस रूल स्टेट में या जहां कांग्रेस बड़ी पार्टी है वहां सबकुछ ठीक है। वहां किसी के साथ कोई सीट शेयरिंग नहीं है। लेकिन जहां नॉन कांग्रेस सरकार है वहां अनुपात से ज्यादा सीट मांगना कांग्रेस पार्टी का अव्यवहारिक बात है। केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं करनी चाहिए। ये भाजपा के हाथों में खेलने जैसा है। 

राम मंदिर के विरोध पर भी बोले

बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर की ओर से की गई राम मंदिर पर विवादित टिप्पणी पर भी केसी त्यागी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर किसी प्रकार की अव्यावहारिक और अनुचित टिप्पणी करने से I.N.D.I.A के घटक दलों को परहेज करना चाहिए, इससे भाजपा का पक्ष मजबूत होता है।

ये भी पढ़ें- Karanpur Election Result: राजस्थान की करणपुर सीट पर कांग्रेस के रुपिंदर सिंह की जीत, मंत्री सुरेन्द्र पाल को हराया

ये भी पढ़ें- 'अति-पिछड़ों के साथ ही जबरदस्त दलित विरोधी भी है सपा'- अखिलेश पर भड़कीं मायावती

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement