Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सनातन का अपमान कर बुरे फंसे उदय स्टालिन, दिल्ली में केस दर्ज, मुंबई में भी कार्रवाई की मांग

तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा हाल ही में सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया गया था। अब उनपर कानूनी कार्रवाई की मांग उठ रही है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Published on: September 04, 2023 9:44 IST
udhayanidhi stalin- India TV Hindi
Image Source : PTI उदयनिधि स्टालिन।

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म पर विवादित बयान देना भारी पड़ रहा है। हाल ही में उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस से करते हुए इसे नष्ट करने की अपील की थी। हालांकि, अब स्टालिन का ये बयान उनपर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। देश में दिल्ली से लेकर मुंबई तक उदय स्टालिन पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। 

दिल्ली में केस दर्ज

सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले उदय स्टालिन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दर्ज शिकायत में उनपर भड़काऊ और मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा हिंदू सेना ने भी उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के सामने शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है।

शिवसेना ने की कार्रवाई की मांग
उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ महाराष्ट्र में भी शिकायतें और कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। शिवसेना के नेता राहुल कनल ने मुम्बई पुलिस को पत्र लिखकर उदय पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए उदय ने जानबूझकर सनातन धर्म के खिलाफ नफरत फैलाने और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है।

बयान पर अड़े उदय स्टालिन
चारों ओर से विरोध झेल रहे उदय स्टालिन अब भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए कहा है।  ये बात मैं लगातार बोलूंगा। उन्होंने भाजपा पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। 

ये भी पढ़ें- सनातन धर्म मामले पर उदयनिधि स्टालिन ने दिया बयान, कहा- इसे खत्म करना चाहिए, मैं ये लगातार बोलूंगा

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 मिशन में अहम भूमिका निभाने वालीं ISRO की वैज्ञानिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement