Friday, April 19, 2024
Advertisement

"नाखून कटा कर शहीद होना तो कोई राहुल गांधी से सीखे", गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के सत्याग्रह पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नाखून कटा कर शहीद होना कोई सीखे तो राहुल गांधी से सीखे। राहुल गांधी से पहले इस तरह के 32 लोगों को एक सजा हुई है। वह नाखून कटाकर शहीद होना चाहते हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Published on: March 26, 2023 15:03 IST
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस आज दिल्ली के राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह आंदोलन कर रही है। इसको लेकर बीजेपी फुल अटैकिंग मोड में हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नाखून कटा कर शहीद होना कोई सीखे तो राहुल गांधी से सीखे। राहुल गांधी से पहले इस तरह के 32 लोगों को एक सजा हुई है। वह नाखून कटाकर शहीद होना चाहते हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि सत्याग्रह किस चीज का कर रहे हैं। दिल्ली में सिखों के नरसंहार में जो जगदीश टाइटलर आरोपी है, उसके नेतृत्व में सत्याग्रह कर रहे हैं। पिछले समाज को गाली देंगे और माफी नहीं मांगेंगे।

1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी हैं जगदीश टाइटलर

दरअसल, कांग्रेस के आज के सत्याग्रह में 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर भी शामिल हुए। लिहाजा कांग्रेस के सत्याग्रह में जगदीश टाइटल की मौजूदगी पर सवाल उठने शुरू हो गए। बीजेपी ने पूछा है कि ये कांग्रेस किस तरह का सत्याग्रह कर रही है, जिसमें सिखों की हत्या के आरोपी शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि जिस शख्स पर सिखों की हत्या का आरोप है वो सत्याग्रह कर रहा है। यही कांग्रेस का असली चेहरा है। गिरिराज सिंह ने ये भी कहा कि कांग्रेस नाख़ून काटकर राहुल का नाम शहीदों में लिखना चाहती है लेकिन ऐसा होगा नहीं।

सुशील मोदी बोले- यह पाप धुलने वाला नहीं है
वहीं कांग्रेस के सत्याग्रह पर सुशील  मोदी ने कहा कि जिस  कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ों का अपमान किया, सत्याग्रह का नाटक कर रहे हैं, क्षमा मांगनी चाहिए। जिस तरह से राहुल गांधी ने चौकीदार चोर के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी थी, उसी तरह देश के करोड़ों पिछड़ों से राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। उनका यह पाप धुलने वाला नहीं है।

राहुल गांधी सांसदी जाने पर कांग्रेस ने किया ‘संकल्प सत्याग्रह’
बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनके समर्थन में रविवार को दिल्ली के राजघाट पर एकदिवसीय ‘संकल्प सत्याग्रह’ शुरू किया। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद समेत कई नेता राजघाट पर सत्याग्रह में शामिल हुए। 

ये भी पढ़ें-

क्या भगवान राम और पांडव परिवारवादी थे? कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला

सीएम योगी का राहुल गांधी पर वार- भ्रष्टाचार में डूबे लोग सत्याग्रह नहीं कर सकते
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement