Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के बीच बड़ी खबर, आज शाम होगी राज्यपाल और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा और बूथ कैप्चरिंग समेत तमाम खबरें सामने आई थीं। ऐसे में माना जा रहा है कि राज्यपाल और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात में इस मुद्दे को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 10, 2023 13:03 IST
West Bengal Panchayat elections- India TV Hindi
Image Source : FILE गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल सीवी आनंद बोस

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के बीच बड़ी खबर सामने आई है। आज शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ ब्लॉक में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात करेंगे।

आज फिर हो रही है वोटिंग

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा की वजह से राज्य में काफी बवाल हुआ है। इस मामले को लेकर रविवार को चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया, जिसके मुताबिक 697 बूथों पर आज फिर से मतदान हो रहा है। बता दें कि शनिवार को 74 हजार पंचायतों के लिए वोटिंग हुई थी, जिसमें हिंसा,आगजनी,तोड़फोड़ और बूथ कैप्चरिंग के कई मामले सामने आए थे। आज मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक है। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। 

शनिवार को हुए चुनाव में हुई थी जमकर हिंसा 

पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए मतदान के दिन भारी हिंसा हुई थी। इस दौरान कई लोगों की हत्या हुई और बूथ कैप्चरिंग के मामले भी सामने आए। कहीं कोई मतपेटी लेकर भागता दिखा, तो कहीं मतपेटी को जलाया गया और कहीं मतपेटी पानी में तैरती दिखी। इतनी अराजकता के बीच पुलिस, प्रशासन और राज्य सरकार के सुरक्षा इंतजामों को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए। 

ये भी पढ़ें: 

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ ने मचाई तबाही, देखते ही देखते नदी में समा गई पूरी बिल्डिंग, सामने आया VIDEO

Explainer: 'द गुजरात प्रिवेंशन ऑफ एंटी-सोशल एक्टिविटीज एक्ट, 1985' क्या है! लागू होने पर कितना बदलेगा दिल्ली?

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement