Friday, April 26, 2024
Advertisement

‘जब भी चुनाव आता है…’, शिवपाल यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, राम मंदिर पर भी बोले

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग अदालत, संविधान और लोकतंत्र को नही मानते। उन्होंने कहा कि इस पार्टी के लोग चुनाव आने पर षड्यंत्र कर दंगे कराते हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 02, 2023 17:04 IST
Shivpal Yadav targets BJP, Shivpal Yadav BJP, Shivpal Yadav Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : FILE समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव।

बलिया: समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने हरियाणा और मणिपुर में हिंसा को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। शिवपाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी चुनाव आता है वह षड्यंत्र कर दंगे कराती है। उन्होंने कहा, 'बीजेपी के लोग केवल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। जब भी चुनाव आते हैं, वे षड्यंत्र कर दंगे कराते हैं।' उन्होंने हरियाणा और मणिपुर में हुई हालिया हिंसा के संबंध में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। साथ ही, उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा यूपी में 80 सीट में से कम से कम 50 सीट जीतेगी।

‘राजभर पर से उनके समुदाय का ही भरोसा खत्म’

समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और केवल 5 सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि बीएसपी ने 10 सीट पर जीत हासिल की थी। शिवपाल ने पिछले दिनों NDA में शामिल हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अब राजभर पर से उनके समुदाय का ही भरोसा खत्म हो गया है। वह किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं। आप सबने सुना ही है कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में उन्होंने क्या बोला था।'

‘ज्ञानवापी पर योगी का बयान कोर्ट की अवमानना’
SBSP ने 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के साथ गठबंधन कर लड़ा था। बुधवार को फेफना क्षेत्र में शिवपाल ने कहा, 'बीजेपी के लोग अदालत, संविधान, लोकतंत्र को नहीं मानते,कोर्ट के फैसले का इंतजार कर नहीं सकते।' उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के लोग लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी पर दिया गया बयान पूरी तरह से न्यायालय की अवमानना है। शिवपाल ने उनके आजमगढ़ से लोकसभा का आगामी चुनाव लड़ने को लेकर पूछे जाने पर कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा, वह उन्हें स्वीकार होगा।

‘राम मंदिर का निर्माण पूरा होने पर दर्शन करूंगा’
शिवपाल ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे SBSP विधायक अब्बास अंसारी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर पूछे जाने पर कहा, ‘अब्बास अंसारी अभी तक तो ओमप्रकाश राजभर के साथ थे। वह जब जेल से निकलेंगे तो बातचीत होगी। दल का राष्ट्रीय नेतृत्व अगर बात करना चाहेगा तो सपा में शामिल करने पर बातचीत होगी ।’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध आने वाले लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर I.N.D.I.A. का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। उन्होंने राम मंदिर में दर्शन करने के सवाल पर कहा कि पहले मंदिर निर्माण पूरा हो जाए तो फिर वह जरूर दर्शन करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement