1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. AAP विधायक सोमनाथ भारती की जमानत अर्जी खारिज, भेजे गए जेल, दिया था आपत्तिजनक बयान

AAP विधायक सोमनाथ भारती की जमानत अर्जी खारिज, भेजे गए जेल, दिया था आपत्तिजनक बयान

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी में गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां पर वो पुलिस की टीम के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान उनके ऊपर एक युवक ने काली स्याही फेंकी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 22:11 IST
AAP MLA Somnath Bharti arrested in Raebareli, taken to Amethi- India TV Hindi
Image Source : @SANJAYAZADSLN आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी में गिरफ्तार कर लिया गया है।

रायबरेली: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी में गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां पर वो पुलिस की टीम के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान उनके ऊपर एक युवक ने काली स्याही फेंकी। सिर्फ स्याही ही नहीं फेंकी गई बल्कि उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी खूब लगे। इस दौरान सोमनाथ की पुलिस के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने स्याही फेंकने वाले को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई है। जिस लड़के ने सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी थी उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि सोमनाथ भारती अपनी बैठक में आपत्तिजनक बातें कह रहे थे।

वहीं अमेठी के जगदीशपुर थाना के इंचार्ज राजेश सिंह ने बताया कि सोमनाथ भारती को उनके उत्तर प्रदेश के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इन्होंने जगदीशपुर में विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था। इनके खिलाफ समाजिक कार्यकर्ता सोमनाथ साहू ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसी कारण इन्हें गिरफ्तार किया गया है। जगदीशपुर पुलिस सोमनाथ भारती को रायबरेली से गिरफ्तार कर अमेठी ले गई।

बाद में भारती को सुलतानपुर जिले में स्थित एमपी/एमएलए अदालत में पेश किया गया। जज पीके जयंत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। सरकारी वकील दान बहादुर वर्मा ने अदालत से कहा कि इस मामले में पुलिस द्वारा जब तक संबंधित पत्रावली नहीं पेश किया जाता, तब तक जमानत अर्जी पर सुनवाई सम्भव नहीं है। इसी आधार पर न्यायाधीश ने जमानत अर्जी खारिज कर 13 जनवरी को सुनवाई की तारीख तय कर दी। दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके सोमनाथ भारती के साथ हुए इस मामले को लेकर आप और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है। 

सोमनाथ भारती ने इसे भाजपाइयों की कारस्तानी बताया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। आप विधायक सोमनाथ भारती जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए आए थे। उन्हें सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोका गया था। आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने की घोषणा के बाद से पार्टी उत्तर प्रदेश में बेहद सक्रिय है।

गिरफ्तारी के बाद सोमनाथ भारती को फुरसतगंज थाने ले जाया गया। हालांकि, कुछ ही देर बाद उन्हें अज्ञात स्थान की ओर ले जाया गया। फुरसतगंज एसओ का कहना है कि पूर्व मंत्री को यहां नहीं रखा गया है। उधर अमेठी जिले के आम आदमी पार्टी प्रभारी हितेंद्र सिंह का कहना है कि वह गिरफ्तारी के बाद पीछे लगे हुए थे लेकिन पुलिस ने उनको गुमराह कर दिया और पूर्व मंत्री को अब कहीं और ले जाया गया है।

हालांकि, सोमनाथ भारती ने अपने बयान पर सफाई दे दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके बयान में छिपे कटाक्ष को समझते हुए प्रदेश सरकार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाए। आम आदमी पार्टी प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में खुद को स्थापित करने की कवायद में जुटी है। इसके लिए सोमनाथ भारती को प्रयागराज व रायबरेली के अलावा अमेठी का प्रभार दिया गया है। 

प्रभार मिलने के बाद शनिवार को पहली बार अमेठी आए सोमनाथ ने देर शाम दिए गए एक विवादित बयान में कहा था कि प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं प्रयागराज के अस्पताल में गया तो वहां मुझे सिर्फ कुत्ते और उसके बच्चे दिखाई दिए।

इससे पहले स्याही फेंकने के बाद भी जब सोमनाथ पुलिस से बात कर रहे थे तो वे काफी गुस्से में नजर आ रहे थे और पुलिस से कह रहे थे कि 'योगी की मौत सुनिश्चित' है। सोमनाथ भारतीय के साथ जो कार्यकर्ता खड़े थे उनमें से कई ने आरोप लगाया है कि पुलिस की मिलीभगत से यह काम किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने सोमनाथ भारतीय के बयान का वह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को लेकर आपत्तिजनक बात कही है।

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली में बर्ड फ्लू की एंट्री? मयूर विहार में बड़ी संख्या में कौओं की मौत से मचा हड़कंप

दिल्ली में सामने आए Coronavirus के 444 नये मरीज, इन्हें सात दिन होम क्वारंटीन में रहना जरूरी
81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत
MG Hector का यह खास मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment