Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सवारियों से भरी बस को अगवा करने वाला प्रदीप है कई सौ बसों का मालिक? पुलिस ने निकाली उसकी पूरी डिटेल

आगरा में बस अगवा करने के आरोपी प्रदीप गुप्ता को पकड़ने के लिए पुलिस की करीब आधा दर्जन टीम लगी हुई हैं। पुलिस का कहना है कि लेन-देन के मामले में ही 34 यात्रियों से भरी बस को अगवा किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 19, 2020 17:19 IST
agra bus hijack accused Pradeep own hundreds of buses- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV agra bus hijack accused Pradeep own hundreds of buses

आगरा। आगरा में बस अगवा करने के आरोपी प्रदीप गुप्ता को पकड़ने के लिए पुलिस की करीब आधा दर्जन टीम लगी हुई हैं। पुलिस का कहना है कि लेन-देन के मामले में ही 34 यात्रियों से भरी बस को अगवा किया गया। अगवा की गई बस का   रजिस्ट्रेशन नम्बर (UP75 M 3516) इटावा का है और ये दीपा अरोड़ा के नाम पर है। ये बस ग्वालियर के अशोक अरोड़ा की है जिनका ट्रांसपोर्ट का बड़ा काम है। अशोक अरोड़ा की कल मौत हो गई है। सीसीटीवी में पुलिस को जो शख्स दिखा उसकी फोटो अशोक के बेटे पवन को दिखाई गई पवन ने बताया कि बस अगवा करने वाला प्रदीप गुप्ता है।

देश के टॉप बैंकों के पर्सनल लोन की दरें, जानिए किस बैंक से मिलेगा सबसे सस्ता लोन

Agra bus hijack latest news

Image Source : INDIA TV
Agra bus hijack latest news

प्रदीप गुप्ता इटावा के ARTO दफ्तर में दलाली का काम करता है। 2018 में इसे गिरफ्तार  किया गया था तब तक प्रदीप इटावा के ARTO आफिस में एक क्लर्क की कुर्सी में ही बैठता था, प्रदीप की बहुत ऊपर तक पहुंच है। प्रदीप कई वाहनों के नकली कागजात भी तैयार करता था।

कैबिनेट का फैसला, प्राइवेट हाथों में जाएंगे जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट

2018 में इटावा में पुलिस ने दो ARTO और प्रदीप को गिरफ्तार किया था और 28 लाख 63 हजार रुपए, दो किलो सोना, दस किलो चांदी बरामद की थी। प्रदीप के घर से ARTO दफ्तर की 45 मोहर, पांच बोरो में ARTO दफ्तर की फाइल और रजिस्टर बरामद किए गए थे। प्रदीप करीब एक साल से जेल के बाहर है और फिर ARTO दफ्तर में दलाली का काम करता है।

agra bus hijack accused Pradeep own hundreds of buses

Image Source : INDIA TV
agra bus hijack accused Pradeep own hundreds of buses

लोगों का कहना है कि प्रदीप की देशभर में कई सौ बसें चलती हैं, कई बस को वो फाइनेंस भी करता था। अब पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है कि कहीं अगवा की गई बस प्रदीप ने फाइनेंस तो नहीं की थी या दीपा अरोड़ा के नाम से तो नहीं खरीदा था। अशोक अरोड़ा की कल (18 अगस्त) को मौत हुई है इसलिये पुलिस उनके परिवार से बहुत ज्यादा पूछताछ नहीं कर पा रही है। अशोक अरोड़ा के बेटे पवन ने प्रदीप को पहचान है इसलिये पुलिस को लेनदेन के विवाद का शक हुआ है।

सुशांत सिंह राजपूत केस CBI के हवाले, सुप्रीम कोर्ट ने पटना में दर्ज FIR को सही माना

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement