1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अलीगढ़ शराब कांड: 1 लाख का इनामी ऋषि शर्मा पुलिस की गिरफ्त में आया

अलीगढ़ शराब कांड: 1 लाख का इनामी ऋषि शर्मा पुलिस की गिरफ्त में आया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलीगढ़ शराब कांड में 1 लाख रुपये के इनामी ऋषि शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 06, 2021 10:46 IST

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलीगढ़ शराब कांड में 1 लाख रुपये के इनामी ऋषि शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी की पुष्टि अलीगढ़ पुलिस के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने की। आपको बता दें कि ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ पुलिस की कई टीमें लगी हुई थी। अलीगढ़ पुलिस ने ऋषि शर्म के ऊपर घोषित इनाम 50 हजार रुपये से बढ़ाकर पहले 75 हजार रुपये किया था जो बाद में एक लाख कर दिया गया।

पढ़ें- गांव के एक मकान से आ रही थी दुर्गध, दरवाजा तोड़ा तो सभी रह गए हैरान, आखिर क्या है 3 महिलाओं की मौत की वजह

ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अलीगढ़ पुलिस के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने लगभग 500 से ज्यादा नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली। इसकी 100 से ज्यादा रिश्तेदारों के यहां रेकी करके जानकारी जुटाई एवं विभिन्न जनपदों में अपने 100 से ज्यादा मुखबिरों को एक्टीवेट किया। अलीगढ़ पुलिस ने ऋषि शर्मा द्वारा जिन रास्तों का इस्तेमाल किया, उनके सीसीटीवी खंगाने और इसके पुराने मित्रों और सहयोगियों से सघन पूछताछ की, जिसके बाद दीपक शर्मा को गिरफ्तार किया जा सका।

पढ़ें- दूसरी जाति की युवती से दोस्ती कर मोबाइल गिफ्ट करना युवक को पड़ा भारी, लड़की के परिवार वालों ने किया ये सलूक...

आपको बता दें कि अलीगढ़ जिले में 28 मई से अब तक दो शराब की त्रासदी हो चुकी है। पहले मामले में शराब से 35 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। यह संख्या और अधिक हो सकती है क्योंकि 52 और संदिग्ध पीड़ितों के विसरा जांच की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। दूसरी घटना जवान क्षेत्र के रोहेरा गांव के पास नहर में फेंकी गई जहरीली शराब के सेवन से हुई जिसमें नौ लोगों की मौत हो चुकी है। 

पढ़ें- 'मैं, मेरे पति और मेरे छोटे बच्चे चौराहे पर आएंगे, हमें छुरे से एक वार में ही मार डालिए'

आज गिरफ्तार किए गए ऋषि शर्मा पर तेरह अलग-अलग मामलों में गंभीर आरोप हैं। उसके बारे में चर्चा है कि उसके प्रमुख नेताओं से कथित राजनीतिक संबंध हैं। शुक्रवार को एसएसपी ने बताया था कि शर्मा के परिवार के पांच करीबी सदस्य जिनमें उसकी पत्नी, बेटा, भाई मुनीश और कपिल शर्मा और उसके भतीजे आकाश को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज उन्होंने बताया कि अलीगढ़ जिले के विभिन्न थानों में दर्ज 17 अलग-अलग मामलों में कुल 61 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें- जिस देवर के साथ मिलकर पति को मारा, अब किरायदार के साथ मिलकर उसे भी लगाया ठिकाने'...

शराब कांड के बाद 548 पुलिसकर्मियों का तबादला

एसएसपी नैथानी ने यहां कहा कि जिले में दो साल से अधिक समय से एक ही थाने में तैनात 548 से अधिक पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि पिछले चार दिनों में एक पुलिस उपाधीक्षक, दो थानाध्यक्षों समेत पांच पुलिस निरीक्षकों को शराब माफिया से संलिप्तता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक ही थाने में दो साल से अधिक समय से तैनात 548 से अधिक पुलिसकर्मियों का अब तबादला कर दिया गया है, जिनमें से 148 पुलिस कर्मियों का तबादला जिले से बाहर किया गया है।

पढ़ें- ओलंपिक मेडल विजेता पर हत्या के आरोप? जानिए छत्रसाल स्टेडियम में उस रात क्या हुआ था

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X