1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना वायरस टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े सभी काम 15 दिसंबर तक पूरे किए जाएं: योगी आदित्यनाथ

कोरोना वायरस टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े सभी काम 15 दिसंबर तक पूरे किए जाएं: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलों में कोविड-19 टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े काम आगामी 15 दिसंबर तक पूरे किए जाने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2020 16:53 IST
कोरोना वायरस टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े सभी काम 15 दिसंबर तक पूरे किए जाएं: योगी- India TV Hindi
Image Source : FILE कोरोना वायरस टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े सभी काम 15 दिसंबर तक पूरे किए जाएं: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलों में कोविड-19 टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े काम आगामी 15 दिसंबर तक पूरे किए जाने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी जिलों में कोविड-19 टीका संबंधी ‘प्रशीतन केंद्र’ श्रृंखला से जुड़े समस्त कार्य आगामी 15 दिसंबर तक पूरे कर लिए जाने चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से पीड़ित बुजुर्गों, सांस के रोगियों, गर्भवती महिलाओं, कई बीमारियों से ग्रस्त लोगों और छोटे बच्चों को गृह-पृथक-वास में रहने की इजाजत न दी जाए। 

उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग संबंधी कार्रवाई को तेज करने के निर्देश भी दिए। योगी ने कहा कि लखनऊ तथा मेरठ पर ध्यान देते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्य योजना तैयार की जाए। हर जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोजाना नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र में बैठक बुलाकर कार्यों की समीक्षा करें तथा आगे की रणनीति बनाएं। 

Click Mania
bigg boss 15