1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई भारी तबाही, 2 दिन के अंदर 49 लोगों ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई भारी तबाही, 2 दिन के अंदर 49 लोगों ने गंवाई जान

पिछले 48 घंटों में बारिश से संबंधित हादसों में प्रदेश के कम से कम 49 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इनमें से सबसे ज्यादा 6 मौतें आगरा में हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2018 17:54 IST
At least 37 killed as heavy rains lash Uttar Pradesh | PTI- India TV Hindi
At least 37 killed as heavy rains lash Uttar Pradesh | PTI

लखनऊ: देश का सबसे बड़ा सूबा उत्तर प्रदेश इस समय भारी बारिश के कहर से जूझ रहा है। पिछले 48 घंटों में बारिश से संबंधित हादसों में प्रदेश के कम से कम 37 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इनमें से सबसे ज्यादा 11 मौतें सहारनपुर में हुई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल प्रदेश के लोगों को बरसात से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी कई हिस्सों में बारिश का होना जारी है।

आने वाले दिनों में मच सकती है और तबाही

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार ने आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बारिश होने की आशंका को देखते हुए जिला अधिकारियों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, बारिश संबंधी घटनाओं में आगरा और मेरठ में 6-6, मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3, मैनपुरी में 4, बरेली, बागपत और बुलंदशहर में 2-2 एवं कानपुर देहात, मथुरा, गाजियाबाद, हापुड़, रायबरेली, जालौन, जौनपुर, बांदा, प्रतापगढ़, फिरोजाबाद और अमेठी में एक-एक लोगों की मौत हुई है।

मथुरा से जलमग्न सड़क की एक तस्वीर | PTI

मथुरा से जलमग्न सड़क की एक तस्वीर | PTI

राजधानी लखनऊ में भी लगातार बारिश
वहीं, राहत एवं बचाव कार्य के बीच सहारनपुर में बीते दो दिनों में 11 लोगों की मौत होने की खबर है। मकान ढहने, दीवार गिरने, आकाशीय बिजली और आंधी-तूफान की घटनाओं में कम से कम 42 लोग घायल भी हुए हैं। कानपुर देहात, मुजफ्फरनगर, ललितपुर और प्रतापगढ़ में 4 मवेशियों की मौत होने की भी खबर है। राज्य में प्रमुख क्षेत्रों में भारी बारिश जारी रही, जिससे कई नदियों में उफान है। राज्य की राजधानी में रातभर से बारिश हो रही है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार पहुंचने वाले हैं। शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी भरने से यह द्वीप जैसा हो गया है।

मेरठ में भी घुटनों तक डूब गई सड़क | PTI

मेरठ में भी घुटनों तक डूब गई सड़क | PTI

मुख्यमंत्री ने की सहायता राशि की घोषणा
हरिहरनगर, इंदिरानगर, गोमतीनगर, सप्रू मार्ग, अलीगंज, सीतापुर रोड और अमीनाबाद में तार टूटने और ट्रांसफार्मर फूंक जाने की घटनाओं के चलते बिजली गुल होने की भी खबरे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

मानसून 2018: भारी बारिश से यूपी के कई ज़िलों में जलभराव, जन-जीवन प्रभावित

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X