Friday, April 26, 2024
Advertisement

सपा सांसद आजम खान की तबीयत में सुधार, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत में सुधार देखने को मिला है। सोमवार को आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2021 18:35 IST
सपा सांसद आजम खान की तबीयत में सुधार, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सपा सांसद आजम खान की तबीयत में सुधार, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत में सुधार देखने को मिला है। सोमवार को आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर उन्हें जल्द आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर देंगे। वहीं खान के ऑक्सीजन लेवल में भी काफी सुधार हुआ है।  

मेदान्ता हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक, आजम खान की सेहत में काफी सुधार है। आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, उनको आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ़्ट करने पर विचार किया जा रहा है। आजम खान का गुर्दा रोग विशेषज्ञ और क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग की डॉक्टरों को निगरानी में इलाज चल रहा है।

पूर्व मंत्री के कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया था, जिसकी वजह से गुर्दे में दिक्कत बढ़ गई थी। अब पूर्व मंत्री की सेहत नियंत्रण में है। विशेष डॉक्टरों की निगरानी में उपचार चल रहा है। पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की भी अच्छी है। 

9 मई को एडमिट हुए थे आजम खान

बता दें कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत नाजुक होने की वजह से से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। हालांकि, बाद में उनकी सेहत में सुधार हो रहा था, लेकिन फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement