Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएए का सच बताएंगे भाजपा सांसद, एससी बस्तियों पर रहेगा फोकस

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बनने के बाद लोगों को इसका सच बताने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुधवार को अपने सांसदों को मैदान में उतार रही है। सांसदों से अब खासकर दलित बस्तियों पर फोकस करने को कहा गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 29, 2020 14:26 IST
सीएए का सच बताएंगे भाजपा सांसद, एससी बस्तियों पर रहेगा फोकस- India TV Hindi
सीएए का सच बताएंगे भाजपा सांसद, एससी बस्तियों पर रहेगा फोकस

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बनने के बाद लोगों को इसका सच बताने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुधवार को अपने सांसदों को मैदान में उतार रही है। सांसदों से अब खासकर दलित बस्तियों पर फोकस करने को कहा गया है। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया, "पहले चरण के सफलतापूर्वक समापन के बाद अब पार्टी ने दूसरे चरण के लिए अभियान शुरू किया है। इसमें नवनियुक्त पदाधिकारियों को सीएए पर विपक्ष के आरोपों का जवाब देने के गुर सिखाए गए हैं। इसके अलावा पार्टी की ओर से सांसदों को जिम्मेदारी दी गई है। सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में 29 और 30 जनवरी को सीएए के पक्ष मे जनसमर्थन जुटाएंगे। इस दौरान सांसदों से 100 परिवारों से संपर्क करने को कहा गया है।"

Related Stories

उन्होंने बताया कि "इसके अलावा 8866288662 नंबर पर मिस्ड काल कराने को कहा गया है। सीएए के पक्ष में जनसहमति प्राप्त करने के लिए एक प्रपत्र पर हस्ताक्षर भी कराने होंगे। इस प्रपत्र से नागरिकता संशोधन कानून को संसद से पारित कराने के लिए गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया जाएगा।"

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मंगलवार को कहा, "प्रथम चरण का अभियान चलाया जा चुका है। इसी के कारण विपक्ष हताश नजर आ रहा है और दुष्प्रचार कर रहा है। लेकिन हमें जन-जागरण द्वारा अपार जनसमर्थन मिल रहा है। जो लोग छूट गए हैं, दूसरे चरण के अभियान में उनके घर जाकर प्रचार किया जाएगा। इसके साथ दलित बस्तियों पर अधिक फोकस किया जाएगा। मोर्चा व प्रकोष्ठों के सभी पदाधिकारियों को भी अभियान में जुटने को कहा गया है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement