1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. विधान परिषद की नौ सीटों के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्‍मीदवार

विधान परिषद की नौ सीटों के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्‍मीदवार

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नौ उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2020 18:04 IST
BJP announces candidates for nine UP Legislative Council seats- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नौ उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नौ उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव और मुख्‍यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्‍ताक्षर से जारी सूची सोमवार को उत्‍तर प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने यहां मीडिया से साझा की।

जारी सूची के अनुसार भाजपा ने लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र से अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी खंड स्‍नातक से केदार नाथ सिंह, आगरा खंड स्‍नातक से डाक्‍टर मानवेंद्र प्रताप सिंह, मेरठ खंड स्‍नातक से दिनेश कुमार गोयल अपना उम्‍मीदवार घोषित किया है।

वहीं इलाहाबाद-झांसी खंड स्‍नातक क्षेत्र से डाक्‍टर यज्ञदत्‍त शर्मा तथा लखनऊ खंड शिक्षक क्षेत्र से उमेश द्विवेदी, आगरा खंड शिक्षक से डाक्‍टर दिनेश चंद्र वशिष्‍ठ, मेरठ खंड शिक्षक से श्रीशचंद्र शर्मा और बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र से डाक्‍टर हरि सिंह ढिल्‍लो को अपना उम्‍मीदवार घोषित किया है।

निर्वाचन आयोग के अनुसार विधान परिषद सदस्‍य के लिए खंड स्‍नातक निर्वाचन क्षेत्र की पांच और खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की छह सीटों पर आने वाले 1 दिसंबर को मतदान होगा। पिछले पांच नवंबर से इस चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 12 नवंबर तक चलेगी। 13 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच और 17 नवंबर को नामांकन वापसी की तारीख तय की गई है। तीन दिसंबर को इस चुनाव का परिणाम घोषित होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment