Friday, April 19, 2024
Advertisement

PM मोदी को रेप पीड़िता की चिट्ठी के बाद BJP ने काटा कुलदीप सेंगर के करीबी का टिकट

उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने औरास द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 24, 2021 18:58 IST
Zila Panchayat Chief, Zila Panchayat Chief Unnao, Unnao Rape Victim- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने औरास द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

उन्नाव: उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने औरास द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। अरुण सिंह को रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सेंगर का करीबी माना जाता है। उनको टिकट दिए जाने का विरोध करते हुए मांखी बलात्कार पीड़िता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। पत्र में पीड़िता ने बीजेपी नेतृत्व से सिंह के बजाय किसी अन्य को प्रत्याशी बनाने का अनुरोध किया था। मामले को तूल पकड़ता देख बीजेपी ने अब अरुण सिंह का टिकट काट दिया है और उनकी जगह पूर्व MLC अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह अपना प्रत्याशी बनाया है।

पीड़िता ने कहा था, किसी और को प्रत्याशी बनाए बीजेपी

बता दें कि उन्नाव जिले के मांखी इलाके की रहने वाली युवती ने वर्ष 2017 में उन्नाव की बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। दिल्ली की एक अदालत ने दिसंबर 2019 में इस मामले में सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। भाजपा ने 2019 में 4 बार विधायक रह चुके सेंगर को पार्टी से बाहर निकाल दिया था। उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। पीड़िता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को गुरुवार को भेजे गए पत्र में उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी द्वारा घोषित प्रत्याशी अरुण सिंह को कुलदीप सिंह सेंगर का खास बताते हुए अपने पिता की हत्या और जुलाई 2019 में खुद के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की घटना का आरोपी बताया था। पीड़िता ने पार्टी नेतृत्व से अरुण के बजाय किसी और को प्रत्याशी बनाने का अनुरोध किया था।

‘अरुण सिंह को कई मामलों में मिल चुकी है क्लीन चिट’
वहीं, बीजेपी के जिलाध्यक्ष राज किशोर रावत ने रेप पीड़िता के आरोपों को गलत ठहराया। रावत ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी अरुण सिंह साफ-सुथरी छवि के व्यक्ति हैं। पीड़िता के आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि सिंह को कई मामलों में क्लीन चिट भी मिल चुकी है और हो सकता है कि पीड़िता की यह मांग विपक्षियों की साजिश हो। हालांकि जब मामले ने तूल पकड़ा तो बीजेपी ने अरुण सिंह का टिकट काटना ही बेहतर समझा और दिवंगत पूर्व MLC अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। खुद पार्टी के जिलाध्यक्ष रावत ने कहा कि अब अरुण सिंह हमारे प्रत्याशी नहीं हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement