Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुश्किल में संजय सिंह? BJP विधायक ने AAP सांसद के खिलाफ किया छवि धूमिल करने का केस

विधायक अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह साजिश रची।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 10, 2021 22:26 IST
BJP MLA Ajay Singh case against AAP MP Sanjay Singh, Sanjay Singh, Sanjay Singh Ajay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE भारतीय जनता पार्टी के विधायक अजय सिंह ने संजय सिंह के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली पुलिस में छवि धूमिल करने का मामला दर्ज कराया है।

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह के खिलाफ बस्‍ती जिले की हरैया विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अजय सिंह ने लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली पुलिस में छवि धूमिल करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हजरतगंज कोतवाली में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ बीजेपी विधायक अजय सिंह की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

‘संजय सिंह ने किया फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल’

बीजेपी विधायक अजय सिंह ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया कि '8 अगस्‍त को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने एक पत्रकार वार्ता में मेरे (अजय सिंह) द्वारा विधानसभा में प्रश्‍न उठाने संबंधी प्रपत्र का उल्‍लेख किया और कथित रूप से जल शक्ति मंत्रालय के घोटाले का उल्‍लेख किया।' विधायक के अनुसार संजय सिंह ने उनके नाम का उल्‍लेख करते हुए जालसाजी की और बदनाम करने और छवि धूमिल करने की दृष्टि से षडयंत्र कर प्रेसवार्ता में गलत व फर्जी दस्‍तावेजों व प्रपत्रों का प्रयोग किया। विधायक अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह साजिश रची।

संजय सिंह के खिलाफ हजरतगंज में दर्ज हुआ मामला
अजय सिंह ने आरोप लगाया कि संजय सिंह ने राजनीतिक प्रसिद्धि हासिल करने के लिए जालसाजी की और फर्जी दस्तावेज मीडियाकर्मियों को दिखाए। विधायक ने कहा कि 'उन्होंने मेरा प्रपत्र जल शक्ति विभाग के संबंध में दिखाया जो गलत है।' बीजेपी विधायक ने कहा कि 'मैंने जो प्रश्न उठाए थे वह सिंचाई विभाग के संबंध में थे और जलशक्ति मंत्रालय से उसका कोई सरोकार नहीं है।' उन्होंने सिंचाई विभाग द्वारा चेकडैम बनाने के घोटाले की जांच कराने व कार्रवाई की मांग को विधानसभा में उठाया था। हजरतगंज कोतवाली प्रभारी के मुताबिक बीजेपी विधायक की तहरीर पर संजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement