Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी में किसके साथ गठबंधन कर चुनावों में उतरेगी आम आदमी पार्टी? संजय सिंह ने दिया बड़ा बयान

आम आदमी पार्टी (AAP) के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य में सभी दल गठबंधन में चुनाव लड़ते हैं लेकिन उनकी पार्टी ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2021 23:14 IST
Sanjay Singh, Sanjay Singh AAP, AAP UP Elections, AAP UP Elections Alliance- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय सिंह ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

हरदोई: आम आदमी पार्टी (AAP) के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य में सभी दल गठबंधन में चुनाव लड़ते हैं लेकिन उनकी पार्टी ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। हरदोई में आम आदमी पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने पहुंचे पार्टी सांसद सिंह ने कहा, ‘राजनीति में लोग एक दूसरे से मिलते हैं, राजभर (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर) से मुलाकात हुई है, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई और उत्‍तर प्रदेश के हित में जो भी फैसला होगा वह हम लोग लेंगे।'

‘सरकार किसी एक जाति धर्म की नहीं होती’

जिले में पार्टी कार्यालय के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत में आम आदमी पार्टी के सांसद ने कहा, ‘सरकार किसी एक जाति धर्म की नहीं होती। सरकार उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता की होनी चाहिए और प्रतिशोध से राजनीति नहीं होती है।' उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ का नारा भारतीय जनता पार्टी का है लेकिन वह धरातल पर काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा एक जाति एक धर्म का हित होने से उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता देख रही है कि बीजेपी क्या कर रही है और आने वाले समय में इसका जवाब देगी।

‘यूपी में चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं हुए’
राज्य में पंचायत चुनाव पर उन्होंने कहा, ‘चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं हुए। अपहरण और गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं, महिलाओं के कपड़े फाड़े जा रहे हैं। अगर जिला पंचायतों और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुखों के पद पर सीधे चुनाव होते तो लोग भारतीय जनता पार्टी को उसके कामों का मुंहतोड़ जवाब देते।’ बता दें कि संजय सिंह ने कुछ दिन पहले प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव योगी सरकार द्वारा अपहृत कर लिया गया है। उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को मार-मार कर भगा दिया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement