Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी: विधानमंडल सत्र के दौरान भाजपा को अपने विधायकों को समझाना बना चुनौती!

अलीगढ़ इगलास के विधायक राजकुमार सहयोगी की और थानेदार के बीच मारपीट हो गई। भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी ने आरोप लगाया कि गोंडा थाने में एसओ सहित तीन दारोगा ने उनपर हमला बोल दिया और कपड़े भी फाड़ दिए। 

IANS Written by: IANS
Published on: August 19, 2020 18:55 IST
Challenge against BJP to convince its MLAs । यूपी: विधानमंडल सत्र के दौरान भाजपा को अपने विधायको को - India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी: विधानमंडल सत्र के दौरान भाजपा को अपने विधायकों को समझाना बना चुनौती!

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के खौफ के बीच विधानमंडल का मॉनसून सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है। भाजपा के अपने विधायक पुलिस और अधिकारियों के रवैये से नाराज हैं। कुछ ने तो अपनी नाराजगी सार्वजनिक रूप से जाहिर भी की है। ऐसे में इन्हें संभालने की भाजपा के सामने बड़ी चुनौती है। सदन में विधायकों को संभालने की रणनीति बन रही है। भाजपा के सूत्र बता रहे हैं कि इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव और सुरेश खन्ना विधायकों से बकायदे बात कर, उन्हें संतुष्ट करने के प्रयास में लगातार हैं। कुछ विधायकों को संयमित रखने के लिए सचेतकों को जिम्मेंदारी सौंपी गयी है।

पढ़ें- मथुरा में पूर्व बसपा विधायक का भतीजा गोलीबारी के आरोप में गिरफ्तार, जेल भेजा गया

राज्य में पिछले तीन चार माह में अलीगढ़, हरदोई, उन्नाव समेत कई स्थानों पर ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें पुलिस और अधिकारियों से कहासुनी को साफतौर से देखा जा सकता है। अलीगढ़ इगलास के विधायक राजकुमार सहयोगी की और थानेदार के बीच मारपीट हो गई। भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी ने आरोप लगाया कि गोंडा थाने में एसओ सहित तीन दारोगा ने उनपर हमला बोल दिया और कपड़े भी फाड़ दिए। वहीं मामले में एसओ का कहना है कि विधायक ने ही सबसे पहले हाथ उठाया था। इस घटना के बाद थाने के बाहर विधायक समर्थकों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। बवाल बढ़ने पर एएसपी देहात को जिले से हटाने व एसओ को निलंबित करने का फरमान आ गया।

पढ़ें- क्या यूपी में ब्राह्मणों को साधने के लिए कांग्रेस ने बनाया है प्लान? जितिन प्रसाद ने विधायकों से की ये अपील

इसी प्रकार उन्नाव सदर से भाजपा विधायक पंकज गुप्ता अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना पर बैठ गए। विधायक ने सदर कोतवाली में बुजुर्गो के खिलाफ गलत कार्रवाई पर सीओ से निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की थी। डीएम के निष्पक्ष जांच के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया था। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि " पिछले सत्र के बाद से पार्टी विधायकों के रूख पर विशेष नजर बनाए हुए है। उन विधायकों से संपर्क साधाने का प्रयास किया जा रहा है, जो पिछले दिनों कुछ मुखर दिखे हैं। "

पढ़ें- कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने योगी को बताया अपना राजनीतिक गुरु

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना का कहना है कि सदन व्यवस्थित ढंग से चले, इसके लिए सभी सचेतकों को जिम्मेंदारी सौंपी गयी है। विधानमंडल के इस विशेष सत्र में विधानसभा तथा विधान परिषद की कार्यवाही होगी। इस सत्र के शुरू होने से पहले ही सभी लोगों का यहां कोरोना टेस्ट हो रहा है। सरकार ने इस सत्र के दौरान विधानभवन की कैंटीन बंद रखने का निर्णय लिया है। विधानमंडल का तीन दिवसीय (20,21,24) मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है। सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दलीय नेताओं के साथ बैठक भी की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement