1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में 35 से ज्यादा जिले कोविड मुक्त, 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही

उत्तर प्रदेश में 35 से ज्यादा जिले कोविड मुक्त, 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, ललितपुर, महोबा और श्रावस्ती जिले कोरोना वायरसस से मुक्त हो गए हैं। वहीं, विगत दिवस 38 जिलों में कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं आया है जबकि 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 17:41 IST
उत्तर प्रदेश में 35 से ज्यादा जिले कोविड मुक्त, 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO उत्तर प्रदेश में 35 से ज्यादा जिले कोविड मुक्त, 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, ललितपुर, महोबा और श्रावस्ती जिले कोरोना वायरसस से मुक्त हो गए हैं। वहीं, विगत दिवस 38 जिलों में कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं आया है जबकि 36 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों की हुई बैठक में हालात की समीक्षा की गई।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए इस संबंध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसके दृष्टिगत कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए तथा कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी रूप से जारी रखा जाए। उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले प्रकाश में आये हैं। इस अवधि में 140 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। वर्तमान में राज्य में महज 1,339 उपचाराधीन मरीज हैं।

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री को सूचित किया गया कि गत 24 घंटे के दौरान कुल 2,60,581 नमूनों की जांच की गई। इस प्रकार राज्य में अब तक कुल 6,18,53,252 नमूनों की जांच हो चुकी है। प्रदेश में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 98.6 प्रतिशत है। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, ललितपुर, महोबा और श्रावस्ती अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। विगत दिवस 38 जनपदों में कोरोना से संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं पाया गया है, जबकि 36 जनपदों में इकाई अंक में नए संक्रमित मिले।

बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर काफी अधिक है। इसके दृष्टिगत रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे तथा बस स्टेशन पर रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 नियमावली बनायी जाए और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये जाएं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करें। 

 

Click Mania
bigg boss 15