Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 33 नये मामले, कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग के बृहस्पतिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार नये मामलों में जयपुर में 12, उदयपुर में सात नये मामले शामिल हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2021 19:23 IST
33 new cases of Coronavirus recorded in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए।

जयपुर: राजस्थान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग के बृहस्पतिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार नये मामलों में जयपुर में 12, उदयपुर में सात नये मामले शामिल हैं। वहीं इस घातक संक्रमण से राज्य में अब तक 8947 लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग ने बताया कि बृहस्पतिवार को राज्य में 33 जिलों में से 24 जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त पाये गये। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 69 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब राज्य में 522 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। 

वहीं राज्य में कप्पा वेरिएंट ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कप्पा वेरिएंट से संक्रमित 11 मरीजों में से 4-4 अलवर और जयपुर, दो बाड़मेर से और एक भीलवाड़ा से हैं।

उन्होंने बताया कि जीनोम अनुक्रमण के बाद इन मामलों की पुष्टि हुई है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि हालांकि कप्पा वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले कम घातक है। बता दें कि राजस्थान में अब तक कोरोना महामारी के 9 लाख 53 हजार से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर 8 हजार 947 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement