Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus in Uttar Pradesh: तेज गति से भाग रहा है यूपी का कोरोना मीटर! सोमवार को मिले रिकॉर्ड मरीज

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 205731 मरीज कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 62144 मरीजों का राज्य के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2020 18:35 IST
Coronavirus cases in Uttar Pradesh till 7 September । Coronavirus in Uttar Pradesh: तेज गति से भाग र- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus in Uttar Pradesh: तेज गति से भाग रहा है यूपी का कोरोना मीटर! सोमवार को मिले रिकॉर्ड मरीज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 56 और मरीजों की मौत हो गई तथा इसके 5649 नए मामले सामने आए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 56 और मरीजों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश में मृतक संख्या बढ़कर 3976 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 5649 नए मामले सामने आये। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 205731 मरीज कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 62144 मरीजों का राज्य के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

रायबरेली के जिलाधिकारी संक्रमित

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कोविड-19 से दो और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 47 हो गयी है। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना वायरस के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करायी और रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों की सलाह पर पृथक-वास में हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया अपनी जाँच करवाएं।’’ 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement