Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus: यूपी में 27 मार्च तक लॉकडाउन, जरूरत पड़ी तो कुछ जगहों पर लगाया जाएगा कर्फ्यू

अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में पान-मसाला और गुटखे पर भी पूरी तरह से बैन किया जायेगा। पूरे प्रदेश मे 27 तक लॉकडाउन है, लेकिन जरूरत पड़ी तो कहीं पर कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2020 17:15 IST
Corona- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ औऱ अहम फैसले लिए हैं। सरकार ने कोरानावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे राज्य को 27 मार्च तक लॉकडाउन करने की घोषणा की है। मंगलवार शाम यूपी गृह विभाग के एसीएस अवनीश अवस्थी ने प्रेस वार्ता में बताया कि यूपी मे सकारात्मक रिजल्टस आ रहे है। प्रदेश मे पिछले कुछ दिनों मे एक लाख से ज्यादा लोग आये है। उन्होंने कहा कि कल से लॉकडाऊन के दौरान लापरवाही करनेवाले लोगों के ख्लाफ सख्ती भी की जायेगी।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में पान-मसाला और गुटखे पर भी पूरी तरह से बैन किया जायेगा। पूरे प्रदेश मे 27 तक लॉकडाउन है, लेकिन जरूरत पड़ी तो कहीं पर कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि वो चौदह अप्रैल तक लोग पार्कों मे भी न जाए।

उन्होंने बताया कि अभी तक यूपी मे 350 FIR दर्ज हुई हैं। चार कमेटियां गठित की गयी हैं। पहली कमेटी कोरोना से लड़ने के लिए, दूसरी जरूरी खाद्य सामग्री की आपूर्ति के लिए- जो कि पूरे प्रदेश मे खाने की आपूर्ति के बारे मे सुनिश्चित करेगी। ये व्यगतिगत रूप से खाद्य पदार्थो को जरूरतमंदो को पहुंचाने का काम करेंगी। तीसरी कमेटी ये तय करेगी की लेबर लॉ के मुताबिक मानदेय लोगों को मिलता रहे। श्रमिकों को तनख्वाह मिलने मे दिक्कत ना हो और चौथी कमेटी कोरोना के संबंध मे लॉ एंड आर्डर बनाये रखने के लिए की गयी है।

उन्होंने बताया कि पूरे यूपी मे कुल 35 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आज एक केस शामली से और एक नया केस नोएडा से आया है। पॉजिटिव मामलों में से 11 लोग ठीक होकर जा चुके है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement