Friday, March 29, 2024
Advertisement

राहत: उत्तर प्रदेश में कोरोना से रिकवरी में लखनऊ और नोएडा बेस्ट, कानपुर के हालात खराब

यूपी में रिकवरी रेट की बात करें तो सबसे अच्छा प्रदर्शन राजधानी लखनऊ का है। इसके बाद नोएडा का नंबर आता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2020 11:34 IST
Coronavirus - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus 

देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह तक यहां कोरोना के मामले बढ़कर 3071 हो चुके हैं। वहीं 62 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। लेकिन इन परेशान करने वाले आंकड़ों के बीच कुछ आंकड़े ऐसे भी हैं जो आपको राहत दे सकते हैं। प्रदेश में अब तक 1250 लोग ऐसे भी हैं जो इस घातक वायरस को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। यूपी में रिकवरी रेट की बात करें तो सबसे अच्छा प्रदर्शन राजधानी लखनऊ का है। इसके बाद नोएडा का नंबर आता है। लेकिन सबसे खराब हालात उस कानपुर शहर के हैं, जो कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक जनसंख्या वाला शहर है। 

 
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में मरीजों के ठीक होने और कुल मरीज़ की संख्या के आधार पर तैयार आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में सबसे पहले नंबर पर लखनऊ है। यहां पर रिकवरी रेट सबसे ज्यादा 69% है। यहां अब तक कोरोना वायरस को मात देकर 249 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके बाद नंबर आता है नोएडा का, यहां अब तक कुल 193 मरीज ठीक हो चुके हैं रिकवरी रेट 57% है। तीसरे नंबर पर मुरादाबाद है, यहां 116 मरीज ठीक हो गए हैं और रिकवरी रेट 56% है। 

ग़ाज़ियाबाद की बात करें तो यह चौथे स्थान पर है। यहां कुल 110 मरीज़ रिकवर हुए हैं और रिकवरी रेट 47% है। वहीं आगरा में कुल 655 मरीज हैं और रिकवरी रेट 31% हैै। इस लिस्ट में 11 नंबर पर कानपुर नगर जिला है, जहां पर 292 मरीज हैं और रिकवरी रेट मात्र 11% है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर रिकवरी रेट करीब 38% है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement