Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: अकेले मेरठ जोन में ही यूपी के 35 फीसदी से ज्यादा एक्टिव केस

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक हुई कुल मौतों में से 28 फीसदी लोगों की मौत इसी क्षेत्र में हुई है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 03, 2020 18:56 IST
Coronavirus: अकेले मेरठ जोन में ही यूपी के 35 फीसदी से ज्यादा एक्टिव केस - India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: अकेले मेरठ जोन में ही यूपी के 35 फीसदी से ज्यादा एक्टिव केस 

नोएडा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों में उपचाररत 35 प्रतिशत मरीज मेरठ प्रशासनिक जोन के छह जिलों में हैं। इस क्षेत्र में गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मेरठ और बागपत जिले आते हैं। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महामारी के रोकथाम में इन जिलों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। 

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक हुई कुल मौतों में से 28 फीसदी लोगों की मौत इसी क्षेत्र में हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से पीड़ित 6,869 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 2,456 मरीजों का इलाज मेरठ जोन में चल रहा है। 

आंकड़ों के अनुसार ऐसे सबसे ज्यादा मामले गाजियाबाद में 931 है। वहीं गौतम बुद्ध नगर में 929, मेरठ में 272, बुलंदशहर में 141, हापुड़ में 127, बागपत में 56 हैं। इस क्षेत्र में बृहस्पतिवार तक 207 लोगों की मौत हुई है जो कि राज्य में अब तक हुई 735 मौत का 28.16 प्रतिशत है। सबसे ज्यादा 87 लोगों की मौत मेरठ में हुई। इसके बाद गाजियाबाद में 57, गौतम बुद्ध नगर और बुलंदशहर में 22-22, हापुड़ में 14 और बागपत में पांच लोगों की मौत हुई। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे मेरठ जोन में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए विशेष ध्यान दें। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार से इन छह जिलों में विशेष 10 दिन का कोरोना वायरस जांच अभियान शुरू किया गया है। ये इलाके राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement