Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मीडिया कर्मियों के लिए भी आज से सील हो जाएंगे दिल्ली-नोएडा बॉर्डर, डीएम से लेनी होगी अनुमति

नोएडा दिल्ली के बॉर्डर मंगलवार रात से सील कर दिए गए हैं। लेकिन मीडिया कर्मियों के लिए रियायत 22 अप्रैल यानि आज तक जारी रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2020 8:06 IST

नोएडा में कोरेाना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते मंगलवार रात से दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई ने मंगलवार शाम ट्वीट कर सीमाओं को सील किए जाने की जानकारी दी। हालांकि कुछ आवश्यक सेवाओं को आवागमन की छूट दी गई है। इसमें दिल्ली से नोएडा आने वाले मीडिया कर्मी भी शामिल हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें स्पेशल पास के लिए आवेदन करना होगा। डीएम नोएडा ने इसके लिए ईमेल भी जारी किए हैं, जिस पर मीडिया पास के लिए आवेदन करना होगा। 

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने ट्वीट कर बताया कि नोएडा दिल्ली के बॉर्डर मंगलवार रात से सील कर दिए गए हैं। लेकिन मीडिया कर्मियों के लिए रियायत 22 अप्रैल यानि आज तक जारी रहेगी। 22 अप्रैल को मीडिया कर्मी अपने संस्थानों के आईडी कार्ड के जरिए नोएडा दिल्ली बॉर्डर पार कर सकते हैं। लेकिन 23 अप्रैल से उन्हें मीडिया परमिट दिखाने होंगे। वैध पास धारकों को ही 23 अप्रैल से नोएडा दिल्ली बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जाएगी। 

यहां करें आवेदन 

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि मीडिया कर्मी पास बनवाने के लिए ईमेल पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने जिला सूचना अधिकारी और एडिशनल सीपी कार्यालय के  ईमेल आईडी भी प्रदान किए हैं। ये ईमेल आईडी हैं Cahqgbn@gmail.com और diogautambudhnagar@gmail.com स्वीकृत किए गए पास और आवेदकों की सूची बुधवार शाम तक जारी कर दी जाएगी। 

इन्हें मिलेगी आवागमन की छूट 

गौतमबुद्ध नगर के डीएम की ओर से जारी आदेश में 6 श्रेणियों को दिल्ली नोएडा बॉर्डर से आवागमन की छूट दी गई है। इसमें कोविड19 से जुड़े अधिकारी शामिल हैं, इन्हें अपने विभाग से पास प्राप्त करना होगा। वहीं आवश्यक सामनों की सप्लाई से जुड़े वाहनों और एंबुलेंस को अनुमति दी गई है। इसके अलावा जिन अधिकारियों को गृह मंत्रालय द्वारा पास दिया गया है उन्हें भी नोएडा आने जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा सीएमओ द्वारा तैयार की गई सूची में शामिल डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी दिल्ली नोएडा के बीच सफर की अनुमति होगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement