1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अखिलेश के जन्मदिन पर पत्नी डिम्पल ने कार्यकर्ताओं से की यह खास अपील

डिम्पल यादव ने कहा, अखिलेश के जन्मदिवस पर आयोजन की जगह करें जरूरतमंद की मदद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बुधवार को 47वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनकी पत्नी डिम्पल यादव ने शुभकामनाएं दी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 14:38 IST
Dimple Yadav, Dimple Yadav Samajwadi Party, Dimple Yadav Akhilesh Yadav, Samajwadi Party- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK FILE समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बुधवार को 47वां जन्मदिन है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बुधवार को 47वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनकी पत्नी डिम्पल यादव ने शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से किसी आयोजन की जगह जरूरतमंदों की मदद के लिए आग्रह किया है। डिम्पल ने कहा सभी समर्थक एवं कार्यकर्ता व्यक्तिगत स्तर पर किसी जरूरतमंद की मदद करें। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार अखिलेश यादव का जन्मदिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एवं समर्थक सादगी से मनाएंगे।

‘व्यक्तिगत स्तर पर करें जरूरतमंद की मदद’

डिम्पल यादव ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि ‘सपा के लोकप्रिय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके अनुरोध पर उनके चाहने वाले सभी समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं से ये आग्रह है कि वो इस संकटकाल में किसी आयोजन की जगह व्यक्तिगत स्तर पर किसी जरूरतमंद की मदद करें।’ पार्टी सूत्रों के अनुसार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 47वां जन्मदिन को पार्टी कार्यकर्ता सादगी से मनाएंगे।


38 की उम्र में यूपी के सीएम बन गए थे अखिलेश
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते फैली महामारी के कारण महानगर और जिला इकाई के पदाधिकारी बिना किसी तामझाम के पार्टी कार्यालय पर केक काटेंगे। इसके अलावा कार्यकर्ता अनाथालयों में जाएंगे और वहां बच्चों को खाना खिलाएंगे। कुछ जगहों पर कार्यकर्ता लोगों को महामारी के प्रति जागरूक करेंगे एवं मास्क और सैनिटाइजर बांटेंगे। बता दें कि अखिलेश 15 मार्च 2012 से 19 मार्च 2017 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वह तब सिर्फ 38 साल के थे और प्रदेश के अब तक के इतिहास में सबसे कम उम्र में सीएम की कुर्सी संभालने का रिकॉर्ड उनके नाम ही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X