1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश के 10 जिलों और 3 शहरों के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए अध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के 10 जिलों और 3 शहरों के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए अध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में संगठनात्मक बदलाव किए हैं। पार्टी ने 10 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और 3 शहरों में शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 17:30 IST
District Congress Committee Presidents appointed in Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : CONGRESS PARTY WEBSITE District Congress Committee Presidents appointed in Uttar Pradesh

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में संगठनात्मक बदलाव किए हैं। पार्टी ने 10 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और 3 शहरों में शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की तरफ से इन सभी के नाम की घोषणा कर दी गई है। कांग्रेस पार्टी ने एक महीना पहले ही पार्टी नेता राज बब्बर की जगह उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू को नियुक्त किया है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के कहने पर अजय सिंह लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने 10 जिलों और 3 शहरों के लिए कांग्रेस कमेटी के जिन अध्यक्षों के नाम का ऐलान किया है उनके नाम इस तरह से हैं। उन्नाव जिले के लिए सुभाष सिंह को जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है, प्रतापगढ़ जिले की कमान ब्रिजेंद्र कुमार मिश्रा को दी गई है, अंबेडकर जिले का जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राम सिंह पाल को नियुक्त किया गया है, बाराबंकी जिले की कमान मोहम्मद मोहसिन को दी गई है, फर्रुखाबाद में विजय कुमार कटियार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष होंगे, हापुड़ जिले में मिथुन त्यागी, शामली जिले में दीपक सैनी, बिजनौर जिले में शेरबाज पठान, मेरठ जिले में अवनीश कजला और कासगंज जिले में मनोज पांडे को जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की बात करें तो हापुड़ शहर में अभिषेक गोयल, शामली शहर में अनुज गौतम और मेरठ शहर में मोहम्मद जाहिर अंसारी शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष होंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X