Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में 60-70 महिलाओं पर FIR दर्ज, CAA और NPR के खिलाफ कर रही थीं विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़ में धारा 144 के दौरान CAA और NPR के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 19, 2020 9:06 IST
Anil Samania, Circle Officer (CO) of Aligarh Civil Lines- India TV Hindi
Image Source : ANI Anil Samania, Circle Officer (CO) of Aligarh Civil Lines

अलीगढ़: धारा 144 के दौरान CAA और NPR के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने जानकारी दी। अलीगढ़ सिविल साइन्स के सर्किल ऑफिसर (CO) अनिल सामनिया ने कहा कि “कुछ महिलाओं ने सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (CAA) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शन करने की कोशिश की, जो धारा 144 का उल्लंघन है। इसीलिए, 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।”

बता दें कि यूपी में करीब एक महीने से धारा 144 लागू है। उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने 19 दिसंबर को कहा था कि पूरे प्रदेश में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने के मद्देनजर किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। सिंह ने कहा कि 'पूरे प्रदेश में 19 दिसम्‍बर से धारा 144 लगी हुई है।' फिलहाल, इसी बीच अब अलीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसकी वजह से मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

वहीं, अलीगढ़ से इतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी महिएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। रविवार की सुबह महिलाएं लखनऊ के घंटा घर पर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (CAA) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करती दिखीं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement