1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को मिला दूसरा एयरपोर्ट, गाजियाबाद के हिंडन से कल उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को मिला दूसरा एयरपोर्ट, गाजियाबाद के हिंडन से कल उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से पहली वाणिज्यिक उड़ान शुक्रवार को आरंभ हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2019 6:54 IST
hindon airpor- India TV Hindi
hindon airpor

गाजियाबाद। दिल्‍ली एनसीआर और खासतौर पर गाजियाबाद-नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब दिल्‍ली वालों को हवाई सफर के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट जाने की जरूरत नहीं है। अब वे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से भी उड़ान भर सकते हैं। भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से पहली वाणिज्यिक उड़ान शुक्रवार को आरंभ हो जाएगी। 

आज उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के लिए नौ सीटों वाला विमान यहां से उड़ान भरेगा। सूत्रों के अनुसार हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से शिमला के लिए विमान परिचालन नवंबर से आरंभ हो जाएगा। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इंतजाम का जायजा लिया और पुलिस को एक जांच चौकी बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता को टर्मिनल में बिना रुकावट विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाला हैरिटेज एविएशन कंपनी का नौ सीटर विमान होगा। हिंडन एयरपोर्ट से नौ सीटर विमान दोपहर एक बजे पिथौरागढ़ के लिए रवाना होगा। पिथौरागढ़ से सुबह साढ़े 11 बजे रवाना होकर साढ़े बारह बजे विमान हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। हिंडन से पिथौरागढ़ जाने का किराया 2270 रुपये और पिथौरागढ़ से हिंडन एयरबेस आने का किराया 2470 रुपये है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X