Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा में 12 घंटे के भीतर एक छात्र समेत चार लोगों ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 12 घंटे के अंदर एक छात्र सहित चार लोगों ने आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 30, 2020 15:41 IST
नोएडा में 12 घंटे के...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE नोएडा में 12 घंटे के भीतर एक छात्र समेत चार लोगों ने की आत्महत्या

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 12 घंटे के अंदर एक छात्र सहित चार लोगों ने आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र के गांव मथुरापुर में रहने वाले सचिन (15) नामक छात्र ने सोमवार देर रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि छात्र ने आत्महत्या क्यों किया है। उन्होंने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के गिरधरपुर गांव के रहने वाले जयदेव यादव (45) नामक व्यक्ति ने सोमवार की देर रात को अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि वह मूल रूप से जनपद मैनपुरी के रहने वाले थे। गिरधरपुर गांव में किराए पर रह कर एक कंपनी में काम करते थे। लॉकडाउन की वजह से नौकरी में परेशानी होने के कारण वह अवसाद में था।

सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 100 में रहने वाले पुष्पेंद्र (22) ने सोमवार की देर रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी आज सुबह पुलिस को मिली। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के रायपुर गांव में किराए पर रहने वाले 32 वर्षीय इंजीनियर प्रत्यूष नेगी ने सोमवार दोपहर को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को जांच में पता चला था, कि वह काफी दिनों से अवसाद में था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आत्महत्या करने वाले अधिकतर लोग किसी न किसी वजह से अवसाद में थे। पुलिस ने बताया कि मामलों की जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement