Monday, May 06, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत यूपी में मुफ्त राशन मंगलवार से

सभी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल सरकारी उचित दर की दुकान पर निःशुल्क दिया जाएगा। दुबे ने बताया कि राशन का वितरण दो चरणों में किया जा रहा है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 20, 2020 19:21 IST
Free ration in UP from Tuesday under Prime Minister Garib Kalyan Anna Yojana । प्रधानमंत्री गरीब कल्- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Representational Image

लखनऊ. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उत्तर प्रदेश में मंगलवार से सभी कार्डधारकों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। अपर आयुक्त (खाद्य) अनिल कुमार दुबे ने सोमवार को बताया, ''भारत सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नवम्बर, 2020 तक यह योजना चलाने का निर्णय लिया है।''

उन्होंने कहा कि इसके अनुसार सभी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल सरकारी उचित दर की दुकान पर निःशुल्क दिया जाएगा। दुबे ने बताया कि राशन का वितरण दो चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण में माह की पांच तारीख से 14 तारीख तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत चिन्हित पात्र लाभार्थियों को दो रुपए प्रति किलो गेहूं तथा तीन रुपए प्रति किलो की दर से चावल वितरित किया जाता है तथा दूसरे चरण में 21 तारीख से 30 तारीख तक खाद्यान का मुफ्त वितरण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में वितरण की अंतिम तिथि को आधार सत्यापन के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त नहीं कर सकने वाले उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल ओटीपी सत्यापन के माध्यम से वितरण पूरा किया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement