Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी रहें तैयार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का सबसे कारगर उपाय समाज से पूरी तरह कटकर घर बैठना है। चीन ने इसी तरह से अपने यहां इस वायरस को फैलने से रोका है, भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी ने इसी लिए जनता से समाजिक कटाव की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 10:12 IST
Get ready for janta cerfew again says UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Get ready for janta cerfew again says UP CM Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जनता कर्फ्यू के लिए हमें आगे भी तैयार रहना होगा। कोरोना वायरस को हराने के लिए रविवार 22 मार्च को देशभर में जनता कर्फ्यू लागू किया गया है। रविवार सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक यह जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए घर बैठकर सामाजिक कटाव को सबसे बेहतर माना जा रहा है। शायद यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हमें जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी तैयार रहना होगा। 

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो चुकी है, शनिवार रात तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 300 को पार कर गए हैं, शनिवार रात 10.45 बजे तक देशभर मेंकुल 315 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के 24 मामले भी शामिल हैं। देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यह वायरस फैल चुका है। 

दु्नियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, रविवार सुबह तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 3 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। हालांकि इनमें 95 हजार से ज्यादा मामले ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं, लेकिन दुनियाभर में यह वायरस अबतक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत का कारण भी बन चुका है। 

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का सबसे कारगर उपाय समाज से पूरी तरह कटकर घर बैठना है। चीन ने इसी तरह से अपने यहां इस वायरस को फैलने से रोका है, भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी ने इसी लिए जनता से समाजिक कटाव की अपील की है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हमें एक बार फिर से जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहना पड़ेगा। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement