1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद में ऑक्सीजन के लिए कूपन सिस्टम लागू, 5 जगह बनाए गए वितरण केंद्र

गाजियाबाद में ऑक्सीजन के लिए कूपन सिस्टम लागू, 5 जगह बनाए गए वितरण केंद्र

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए गाजियाबाद नगर निगम पूरे शहर में सैनिटाइजेशन फागिंग कर रहा है। इसके अलावा नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने शहर में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए भी प्लान बनाया है।

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: May 04, 2021 18:00 IST
गाजियाबाद में ऑक्सीजन के लिए कूपन सिस्टम लागू, 5 जगह बनाए गए वितरण केंद्र- India TV Hindi
Image Source : PTI गाजियाबाद में ऑक्सीजन के लिए कूपन सिस्टम लागू, 5 जगह बनाए गए वितरण केंद्र

गाजियाबाद: कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए गाजियाबाद नगर निगम पूरे शहर में सैनिटाइजेशन फागिंग कर रहा है। इसके अलावा नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने शहर में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए भी प्लान बनाया है। शहर में कूपन सिस्टम रहेगा, जिसके जरिए ऑक्सीजन दी जाएगी। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। 

ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने के लिए कम से कम 48 घंटे का बैकअप रखकर कूपन प्राप्त कराया जाएगा। 48 घंटे के समय अंतराल के अनुसार दिए गए कूपन पर शहर वासियों को खाली सिलेंडर के बदले ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। रोज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ऑक्सीजन के लिए कूपन वितरित किए जाएंगे। इस संबंध में अगले आदेश तक ऐसे ही काम किया जाएगा। 

शहर में बढ़ती डिमांड को देखते हुए कहीं भी भीड़ न लगाई जाए, उसके लिए पांच स्थानों पर ऑक्सीजन वितरित करने का केंद्र बनाया गया है। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के साथ-साथ शहर के अस्पतालों में भी पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाए, इस पर भी नगर आयुक्त द्वारा विशेष कार्य किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X