1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पुलिस का एक 'प्रहार' और बदमाशों में मचा हाहाकार, एक रात में 171 अपराधी हुए गिरफ्तार

पुलिस का एक 'प्रहार' और बदमाशों में मचा हाहाकार, एक रात में 171 अपराधी हुए गिरफ्तार

इन दिनों वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस अपराधियों के लिए खौफ का दूसरा नाम बनती जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 18:25 IST
Ghaziabad Police launches Operation Prahaar; 171 miscreants put behind bars- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ghaziabad Police launches Operation Prahaar; 171 miscreants put behind bars

गाजियाबाद। इन दिनों वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस अपराधियों के लिए खौफ का दूसरा नाम बनती जा रही है। गाजियाबाद पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाकर 171 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से 100 ऐसे हैं जो फरार चल रहे थे या उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि गुरुवार (6 अगस्त) रात तक 'ऑपरेशन प्रहार' के तहत इन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उनमें से एक 10 कुख्यात गुंडों में शामिल है। उन्होंने बताया कि उनमें से 71 को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत जेल भेज दिया गया है। रातोंरात चले इस अभियान में टॉप टेन अपराधी भी गिरफ्तार किए गए हैं साथ ही दो पिस्टल बरामद की गई है।

गाजियाबाद पुलिस के ऑपरेशन प्रहार के तहत पूरे गाजियाबाद में अपराधियों की धर पकड़ लगातार रही है। गाजियाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में  अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के तहत गत रात्रि (6 अगस्त) को लम्बे समय से वांछित/वारंटी अभियुक्तों के धरपकड़ का अभियान चलाया गया, जिसके तहत जनपद पुलिस द्वारा कुल 66 वांछित व  34 वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्तर्गत धारा-151 CrPC कुल 71 अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इनके संबंध में संबंधित थानों पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में कल वाहन चैकिंग के दौरान चलाए गए सघन चेकिंग अभियान में विभिन्न थानों के अंतर्गत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 127 वाहन सीज किए गए हैं। एसएसपी द्वारा आगे भी इस तरह का अभियान चलाकर वांछित/वारंटीयों को पकड़ने के लिए सभी क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऑपरेशन प्रहार की अगुवाई खुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधी नैथानी कर रहे हैं। उन्होंने अपने सभी पुलिसकर्मियों को अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कह दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि 'गाजियाबाद पुलिस सिर्फ अपराधियों की धर पकड़ तक ही सीमित नहीं, आम जनता को भी नियमों पर चलने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पुलिस लगातार गाड़ियों की चैकिंग कर रही है और लोगों को ट्रैफिक नियमों के लिए जागरूक भी कर रही है। लेकिन ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। नियम तोड़ने वाले 127 वाहनों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। अपराधियों को पकड़ जेल में डालने और जनता को जागरूक करने का गाजियाबाद पुलिस का यह काम काफी सराहनीय है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment