Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP की मुसीबत बढ़ाएंगे गुर्जर? दादरी में 31 अक्टूबर को होगी महापंचायत

दादरी के मिहिर भोज इंटर कॉलेज में गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 सितंबर को किया था। प्रतिमा के शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द लिखने और हटाने को लेकर गुर्जर समुदाय तथा राजपूत समुदाय के बीच विवाद है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2021 14:54 IST
Gurjar Mahapanchayat in Dadri Uttar Pradesh BJP worried BJP की मुसीबत बढ़ाएंगे गुर्जर? दादरी में 31 - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAVINDERBHATIAD BJP की मुसीबत बढ़ाएंगे गुर्जर? दादरी में 31 अक्टूबर को होगी महापंचायत 

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति के अध्यक्ष चौधरी अनंतराम तंवर ने बताया कि 31 अक्टूबर को दादरी में गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत होने वाली है। ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तंवर ने कहा कि महापंचायत में आगे के कदमों पर फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने का हिसाब वोट पर चोट करके लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महापंचायत में देश भर के गुर्जर समुदाय के लोग एकत्र होंगे। प्रत्येक पार्टी के जनप्रतिनिधियों व संगठनों के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

समिति के सदस्य और भारतीय सेना संगठन के संयोजक मुखिया गुर्जर ने बताया कि सरदार पटेल जयंती पर महापंचायत होगी। महापंचायत के आयोजक रविंद्र भाटी ने बताया कि सात नवंबर को मेरठ में होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली का विरोध किया जाएगा। इस दौरान चौधरी रणबीर चंदेला ने शिलापट्ट पर अधिकृत रूप से गुर्जर शब्द जोड़ने की मांग की।

वहीं, महापंचायत को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। पुलिस के अधिकारी महापंचायत में आने वाली भीड़ का आकलन करने में जुटे हैं। दादरी के मिहिर भोज इंटर कॉलेज में गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 सितंबर को किया था। प्रतिमा के शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द लिखने और हटाने को लेकर गुर्जर समुदाय तथा राजपूत समुदाय के बीच विवाद है। दोनों समुदाय के लोग सम्राट मिहिर भोज को अपना वंशज बताते हैं। (इनपुट- भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement