Friday, March 29, 2024
Advertisement

ये हैं Noida-Greater Noida के Hotspot, रेड जोन के 17 इलाकों में पिछले 2 हफ्ते से नहीं आया कोई मामला

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ट्वीट कर बताया कि जिले के 10 हॉटस्पॉट में 28 दिन से कोई केस नहीं आया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 16:46 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida

नोएडा. राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में कोरोना वायरस के अबतक 109 से मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि जिले में अबतक 54 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। शनिवार को गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ट्वीट कर बताया कि जिले के 10 हॉटस्पॉट में 28 दिन से कोई केस नहीं आया है और 13 हॉटस्पॉट में 14 दिन से कोई केस नहीं आया है।

ये हैं गौतमबुद्धनगर के हॉटस्पॉट

Hotspot

Image Source : TWITTER/DMGBNAGAR
GautamBuddhnagar Hotspot

मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित: नोएडा की सदरपुर कॉलोनी सील

दिल्ली के पटपड़गंज में स्थित मैक्स अस्पताल के कैब चालक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने नोएडा के सेक्टर 45 की सदरपुर कालोनी को संक्रमण से प्रभावित (हॉटस्पॉट) क्षेत्र घोषित करते हुए शनिवार को सील कर दिया। कैब चालक सदरपुर कॉलोनी में ही रहता है।

नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने बताया कि पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में कैब चालक के तौर पर काम करने वाला व्यक्ति शुक्रवार को संक्रमित पाया गया। वह नोएडा के सेक्टर 45 में रहता है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही कैब चालक दिल्ली से नोएडा स्थित अपने घर के लिए निकल पड़ा। दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना नोएडा पुलिस को दी।

उमाशंकर ने बताया कि नोएडा पुलिस ने कैब चालक को नोएडा के प्रवेश द्वार पर रोक लिया और उसे ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल में पृथक वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि कैब चालक सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी में रहता है। उसके संपर्क में आए करीब 12 लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है।

उमाशंकर ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी को संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र घोषित करते हुए अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले लोगों के खाने-पीने, दवाई आदि जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन होम डिलीवरी के माध्यम से सुनिश्चित कराएगा। 

इनपुट- भाषा

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement