1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सऊदी अरब में रह रहे पति ने रची साजिश, महिला का सिर काटकर नहर में फेंका, 3 गिरफ्तार

सऊदी अरब में रह रहे पति ने रची साजिश, महिला का सिर काटकर नहर में फेंका, 3 गिरफ्तार

रियाज तलाक लेकर दूसरी शादी की फिराक में था लेकिन हसरीन तलाक के लिए तैयार नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2020 12:34 IST
Woman beheaded, Bahraich woman beheaded, Woman Murdered, Woman Talaq Murdered- India TV Hindi
रियाज ने हसरीन से छुटकारा पाने के इरादे से विदेश से ही अपने पिता, मां और भाइयों के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी। India TV

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती रुपईडीहा इलाके में गत सोमवार को अज्ञात महिला की सिर कटी लाश मिली थी। अब इस मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने सऊदी अरब में रह रहे उसके पति सहित ससुराल के 5 लोगों को आरोपी बनाते हुए उनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया कि रूपईडीहा थाना क्षेत्र के नेपाल से सटे अड़गोड़वा गांव में एक महिला की सिर कटी लाश गत 9 मार्च को बरामद हुई थी। उसकी पहचान रिसिया थाना क्षेत्र के इटकौरी गांव की निवासी हसरीन के रूप में की गई है।

3 साल से सऊदी अरब में रह रहा था पति

मिश्रा ने बताया कि मृतका का पति रियाज अली 3 साल से सऊदी अरब में रह रहा है। महिला की अपने पति और ससुराल वालों से अनबन थी और वह अपने मायके में थी। रियाज तलाक लेकर दूसरी शादी की फिराक में था लेकिन हसरीन तलाक के लिए तैयार नहीं थी। मिश्रा ने बताया कि रियाज ने हसरीन से छुटकारा पाने के इरादे से विदेश से ही अपने पिता, मां और भाइयों के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी। हत्या की नीयत से रियाज ने अपने भाई मेराज को मुंबई से बहराइच भेज दिया।

सिर काटकर सरयू नदी में फेंका
इसके बाद रियाज ने अपनी पत्नी हसरीन को फोन करके मेराज के साथ ससुराल जाने को राजी कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ससुराल जाते समय रास्ते में मृतका के ससुर सादिक अली और सादिक का भतीजा नन्हे उनके साथ हो लिए और मौका देखकर अड़गोड़वा में हसरीन की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। पहचान छिपाने की नीयत से आरोपियों ने उसका सिर सरयू नहर में फेंक दिया। इस मामले में हसरीन के पति रियाज, देवर मेराज, ससुर सादिक अली, सादिक अली के भतीजे नन्हे और सास सायरा को आरोपी बनाया गया है।

हसरीन की सास और पति फरार
अभियुक्तों की निशानदेही पर आला कत्ल बरामद कर सादिक, मेराज और नन्हे को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिश्रा ने बताया कि हसरीन की सास सायरा औ सऊदी अरब में रह रहा उसका पति रियाज फरार हैं। दोनों की तलाश की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X