Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: च्यूइंग गम लेने से किया इनकार तो शौहर ने अदालत परिसर में ही दे दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिविल कोर्ट परिसर के अंदर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 8:54 IST
Wife refuses chewing gum from husband in Uttar Pradesh, gets triple talaq | PTI Representational- India TV Hindi
Wife refuses chewing gum from husband in Uttar Pradesh, gets triple talaq | PTI Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिविल कोर्ट परिसर के अंदर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वाकया सोमवार को वकील के सामने हुआ और शौहर ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक किया, क्योंकि उसने उससे एक च्यूइंग गम लेने से मना कर दिया था। अमराई गांव निवासी सिम्मी (30) अपने पति सैयद राशिद के साथ ससुराल वालों के खिलाफ पहले से दर्ज दहेज उत्पीड़न मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ सिविल कोर्ट गई थी।

2004 में हुई थी शादी

महिला अपने वकील से बात कर रही थी, इसी दौरान उसके पति ने उसे एक च्यूइंग गम दिया, जिसे लेने से महिला ने मना कर दिया। इस बात पर बौखलाए राशिद ने अपनी पत्नी को वकील की उपस्थिति में तीन बार तलाक कह कर तलाक दे दिया। इंदिरा नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), एस.बी. पांडेय ने कहा कि सिम्मी की शादी 2004 में राशिद से हुई थी। उसने पहले ही अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था।

सामने आए कई मामले
पांडेय ने कहा कि राशिद के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। आपको बता दें कि तीन तलाक कानून बनने के बाद भी ऐसे तमाम मामले सामने आए हैं, जिसमें पति ने मामूली-सी बात पर अपनी पत्नियों को तीन तलाक दिया है। ऐसे ही एक मामले में मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ नींद में खलल पड़ने के चलते तीन तलाक दे दिया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement