Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर काम, जांच क्षमता बढ़ाकर प्रतिदिन डेढ़ लाख करने के निर्देश

योगी ने प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 की एक लाख 46 हजार जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार किए जाने के निर्देश दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 15:52 IST
Increase daily COVID tests to 1.50 lakh: Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : AP Increase daily COVID tests to 1.50 lakh: Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 जांच क्षमता जल्द बढ़ाकर प्रतिदिन डेढ़ लाख करने के बुधवार को निर्देश दिए। ऐसा करने से कोरोना के फैलने से रोका जा सकेगा जिससे हजारों लोगों की जान बचेगा। योगी ने प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 की एक लाख 46 हजार जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए इस कार्य में वृद्धि के प्रयास निरन्तर जारी रखे जाएं। मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने कहा,‘‘ कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए संक्रमण से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी, क्योंकि यह एक महामारी है। इसकी प्रकृति को समझने के लिए अभी और अध्ययन एवं अनुसंधान की आवश्यकता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनायी गई रणनीति के परिणामस्वरूप देश और दुनिया की तुलना में प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है। मृत्यु दर को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए और कारगर रणनीति अपनायी जाए। 

हीर खान ने की माता सीता, भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कोविड चिकित्सालयों में रोगियों के उपचार के लिए समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरुक किया जाए। टीवी, रेडियो, समाचार पत्रों, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी बनाए रखने के सम्बन्ध में आमजन को विशेष रूप से जागरुक किए जाने के निर्देश दिए। 

भारत करेगा बहुत बड़ा युद्धाभ्यास, चीन से निपटने की तैयारी?

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement