Friday, April 19, 2024
Advertisement

कानपुर एन्काउंटर पर पुलिस का बड़ा खुलासा, विकास दुबे को लग गई थी भनक, JCB से बंद कर दिया था रास्ता

कानपुर में अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के कम से कम आठ कर्मी मारे गए। इस मुठभेड़ पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2020 12:29 IST
Kanpur Encounter: Gangster Vikas Dubey had blocked road by JCB- India TV Hindi
Image Source : FILE Kanpur Encounter: Gangster Vikas Dubey had blocked road by JCB

नई दिल्ली: कानपुर में अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के कम से कम आठ कर्मी मारे गए। इस मुठभेड़ पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को इसकी भनक पहले हीं लग गई थी जिसके बाद जेसीबी आदि लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया था।

Related Stories

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एस सी अवस्थी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को छापेमारी की संभवत: भनक लग गई थी इसलिए उसके साथियों ने अपने ठिकाने की ओर बढ़ रहे पुलिस कर्मियों को रोकने के लिए जेसीबी आदि लगाकर रास्ते को बंद कर दिया था। पुलिस के दल को इसकी जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि रास्ता बंद होने से पुलिस दल रुका और उसी दौरान अपराधियों ने एक इमारत की छत से अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि दो और तीन जुलाई की मध्य रात्रि को चौबेपुर पुलिस थाने के अंतर्गत दिकरू गांव में पुलिस का दल आदतन अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने जा रहा था। उसी दौरान मुठभेड़ हो गई। दुबे के खिलाफ करीब 60 आपराधिक मामले चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस का एक दल अपराधी के ठिकाने के पास पहुंचने ही वाला था। उसी दौरान एक इमारत की छत से पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक एस पी देवेंद्र मिश्रा, तीन उप निरीक्षक और चार कॉन्स्टेबल मारे गए।

बता दें कि विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर है और इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज है। विकास दुबे इससे पहले भी थाने में घुसकर राज्यमंत्री और पुलिस कर्मी सहित कई लोगों की हत्या कर चुका है।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धाञ्जलि दी है।

एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने तथा मौके से रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने बताया कि विकास दुबे कानपुर का शातिर अपराधी और हिस्ट्रीशीटर है तथा उस पर 60 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि कानपुर के ही राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने इसके खिलाफ एक मामला दर्ज कराया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement