1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Kisan Andolan: पूरे पश्चिमी यूपी में फैलेगा किसान आंदोलन? आज मथुरा में खाप पंचायत

Kisan Andolan: पूरे पश्चिमी यूपी में फैलेगा किसान आंदोलन? आज मथुरा में खाप पंचायत

आज भाकियू मथुरा में अपने आंदोलन को और गति देने के लिए 'खाप पंचायत' का आयोजन करने जा रहा है। इस पंचायत में भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत खुद शिरकत करने वाले हैं। भारतीय किसान यूनियन से जिले के सभी किसानों से आज खाप पंचायत में पहुंचने का निवेदन किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 10:00 IST
kisan andolan khap panchayat in mathura naresh tikait Kisan Andolan: पूरे पश्चिमी यूपी में फैलेगा कि- India TV Hindi
Image Source : PTI Kisan Andolan: पूरे पश्चिमी यूपी में फैलेगा किसान आंदोलन? आज मथुरा में खाप पंचायत

मथुरा. दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन लगातार जारी है। गाजीपुर बॉर्डर पर इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता के राकेश टिकैत की 'आंखों में आंसू' आने के बाद इस आंदोलन को नई जान मिल गई है। प्रदर्शन में लगातार बढ़ रही भीड़ से किसान यूनियन भी उत्साहित है। अब किसान यूनियन इस आंदोलन को पश्चिमी यूपी के अन्य हिस्सों में ले जाने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। आज भाकियू मथुरा में अपने आंदोलन को और गति देने के लिए 'खाप पंचायत' का आयोजन करने जा रहा है।

पढ़ें- मिलिए भारत की सबसे कम उम्र की महिला पायलट से आयशा अजीज से, जानिए कैसे भरी 'ऊंची उड़ान'

इस पंचायत में भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत खुद शिरकत करने वाले हैं। भारतीय किसान यूनियन से जिले के सभी किसानों से आज खाप पंचायत में पहुंचने का निवेदन किया है। किसान यूनियन के इस कार्यक्रम को देखते हुए मथुरा प्रशासन ने सुरक्षा के बंदोबस्त बढ़ाए हुए हैं। मथुरा के अलावा आज हरियाणा के जींद में भी किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत के हिस्सा लेने की खबरे आ रही हैं। ये पंचायत कंडेला गांव के स्टेडियम में की जाने वाली है।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने किया कई नई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान, ये रही पूरी लिस्ट

गाजीपुर बॉर्डर से जींद रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने कहा कि आज हम जींद जा रहे हैं, हमारा उद्देश्य यही रहेगा कि हम सभी गांव में जाएंगे और उन्हें इकठ्ठा करेंगे। जब तक सरकार किसानों की मांग को पूरा नहीं करते तब तक पूरे देश में ऐसी ही महापंचायत चलेगी। बता दें कि गाज़ीपुर बॉर्डर (दिल्ली-यूपी बॉर्डर), टिकरी बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। किसानों को प्रदर्शन करते हुए आज करीब 70 दिन हो गए हैं।

पढ़ें- बंगाल में बढ़ेगा 'सियासी पारा', BJP निकालेगी परिवर्तन यात्रा

मायावती ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि तीन कृषि कानूनों की वापसी की वाजिब मांग को लेकर खासकर दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलित किसानों के प्रति सरकारी रवैये के कारण संसद के बजट सत्र में भी जरूरी कामकाज व जनहित के खास मुद्द पहले दिन से ही काफी प्रभावित हो रहे हैं। केन्द्र किसानों की मांग पूरी करके स्थिति सामान्य करे। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि लाखों आन्दोलित किसान परिवारों में दहशत फैलाने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर जो कंटीले तारों व कीलों आदि वाली जबर्दस्त बैरिकेडिंग की गई है वह उचित नहीं है। इनकी बजाए यदि आतंकियों आदि को रोकने हेतु ऐसी कार्रवाई देश की सीमाओं पर हो तो यह बेहतर होगा।

पढ़ें- NSUI का मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने का अभियान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X