Friday, April 26, 2024
Advertisement

बंगाल में बढ़ेगा 'सियासी पारा', BJP निकालेगी परिवर्तन यात्रा

बंगाल भाजपा से जुड़े लोगों ने बताया कि पार्टी ने चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन तैयार करने के लिए फरवरी और मार्च में रथयात्राएं निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्राएं पांच खंडों में होंगी और राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 8:36 IST

कोलकाता. इस साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नजर है। अभी इस चुनाव में वक्त है लेकिन सभी सियासी दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव को लेकर खासी उत्साहित है, भाजपा को विश्वास है कि वो इसबार बंगाल में बड़ा उलटफेर करते हुए राज्य की सत्ता में काबिज हो जाएगी। भाजपा लगातार अपनी चुनावी रणनीति पर भी काम कर रही है। अब बंगाल भाजपा ने राज्य में परिवर्तन यात्रा निकालने का फैसला किया है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ शनिवार को होगा।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने किया कई नई पेशल रेनें चलाने का ऐलान, ये रही पूरी लिस

बंगाल भाजपा से जुड़े लोगों ने बताया कि पार्टी ने चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन तैयार करने के लिए फरवरी और मार्च में रथयात्राएं निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्राएं पांच खंडों में होंगी और राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। पार्टी के कई शीर्ष नेता इस रथयात्रा के दौरान राज्य में पहुंचेंगे। ये रथयात्राएं शनिवार, सोमवार और अगले मंगलवार को नबाद्वीप, कूचबिहार, काकद्वीप, झारग्राम और तारापीठ से रवाना होंगी।

पढ़ें- NSUI का मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने का अभियान

भाजपा के एक नेता ने कहा, "जे पी नड्डा छह फरवरी को इस यात्रा का उद्घाटन करने के लिए नबाद्वीप में होंगे। अमित शाह के भी बाद में रथयात्रा कार्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है।" उन्होंने कहा, "अमित शाह के कार्यक्रमों की पुष्टि अभी होना बाकी है।"

पढ़ें- यूपी के ककषा 6 से 12 तक के कूल 10 दिनों में खोलने पर हो विचार: मुखयमंतरी

पश्चिम बंगाल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने विश्वास प्रकट किया कि रथयात्रा अप्रैल मई में होने वाले चुनाव से पहले पार्टी के लिए पासा पलटने वाली होगी। राज्य में 2018 में भी पार्टी ने ऐसी ही रथयात्राओं की योजना बनायी थी, लेकिन राज्य सरकार द्वारा अनुमति देने से इनकार करने के बाद अंतिम घड़ी में इस कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था।

पढ़ें- Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने दिया नारा- कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement