Friday, April 19, 2024
Advertisement

NSUI का मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने का अभियान

कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने जयपुर के जेएलएन मार्ग स्थित कामर्स कॉलेज से अभियान की शुरुआत की। कॉलेज में पहले दिन तीन सीलबंद बक्सों में छात्रों से मंदिर निर्माण के लिये राशि एकत्रित की।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 03, 2021 6:57 IST
Ram Mandir Money Collection Drive started by NSUI NSUI का मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने का अभियान- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

जयपुर. नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में छात्रों से आर्थिक सहयोग जुटाने लिये ‘एक रुपया राम के नाम’ मुहिम शुरू की है। हालांकि कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल ने ऐसे किसी अभियान से अनभिज्ञता जाहिर की है। कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने जयपुर के जेएलएन मार्ग स्थित कामर्स कॉलेज से इसकी शुरुआत की। कॉलेज में पहले दिन तीन सीलबंद बक्सों में छात्रों से मंदिर निर्माण के लिये राशि एकत्रित की। इस 15 दिवसीय मुहिम के तहत राज्य के सभी कॉलेजों से धन एकत्रित किया जायेगा और एकत्रित राशि को अयोध्या में राम मंदिर प्रशासन को सौंपा जायेगा।

पढ़ें- कब खुलेंगे उत्तर प्रदेश के स्कूल?

वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं ने जब पवन बंसल से एनएसयूआई द्वारा धन जुटाने के अभियान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे किसी मामलें की जानकारी नहीं है।

पढ़ें- Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने दिया नारा- कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं

उन्होंने कहा कि इतनी स्वायत्ता तो सबको होती है। लेकिन भाजपा ने जो किया है वह उसका हिस्सा नहीं है। मंदिर की नींव रखने के बाद भाजपा ने इसे अलग रंग दिया है। लोगों ने मुझसे भी सम्पर्क किया था लेकिन मैंने नहीं (चंदा) दिया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। हम धार्मिक है और धर्म एक व्यक्तिगत आस्था का विषय है। मैं हिन्दू हूं लेकिन बाहर निकल कर नहीं।" बंसल ने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और उसकी हिसाब से काम करते है जो हमारा संविधान कहता है।

पढ़ें- दिल्ली में कल और परसों हो सकती है हल्की बारिश, IMD ने जताया अनुमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement