Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कानपुर में बढ़ा कोरोना का कहर, 10 इलाकों में आज रात से लॉकडाउन लागू

कानपुर के जिलाधिकारी ने मंगलवार रात से जिले के 10 थानाक्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2020 7:51 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में कोरोना बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है। इस बीच कानपुर के जिलाधिकारी ने मंगलवार रात से जिले के 10 थानाक्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। यह लॉकडाउन 21 जुलाई की रात्रि 12 बजे से 24 की रात्रि 10 बजे तक लागू रहेगा। इन इलाकों में अगले दो दिनों तक सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। डीएम कानपुर के अनुसार रविवार को यहां 201 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2700 के पार चली गई है। 

कानपुर के जिलाधिकारी ने ट्विटर पर फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार रात 12 बजे से कानपुर के 10 थानाक्षेत्रों में लॉक डाउन लगाया जाएगा। यह फैसला कानपुर में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए लिया गया है। जिलाधिकारी के नअुसार 21 जुलाई की रात्रि 12 बजे से 24 की रात्रि 10 बजे तक जिन थानाक्षेत्रों में सम्पूर्ण लॉक डाउन लागू किया गया है, उसमें कल्याणपुर , चकेरी , गोविंदनगर , किदवईनगर , नौबस्ता , काकादेव , बर्रा , नवाबगंज , स्वरूपनगर और कोतवाली शामिल हैं। इन इलाकों में इस बीच सिर्फ जरूरी सेवाएं चलती रहेंगी। इसके अलावा शनिवार और रविवार को पहले की तरह पूरे शहर में लॉक डाउन जारी रहेगा। रविवार को समीक्षा के बाद आगे के लॉक डाउन पर होगा फैसला।

जिले में बढ़े कोरोना के मामले 

जिलाधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 जुलाई को जिले में 201 नए मामले सामने आए, जिसके चलते कुल मामलों की संख्या 2701 पहुंच गई है। सोमवार को जिले में 47 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही अब तक 1356 लोग इस बीमारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं सोमवार को यहां 7 लोगों की मौत हुई, इसके साथ ही यह आंकड़ा बढ़कर 135 पहुंच गया है। जिले में फिलहाल 1210 एक्टिव मामले हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement