Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lockdown: बांदा के डीआईजी ने बीमार महिला को दवा भिजवाई

उत्तर प्रदेश में बांदा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार द्वारा लॉकडाउन की वजह घर से बाहर न निकल पाने वाले बीमार लोगों की लगातार मदद का सिलसिला जारी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 11, 2020 19:50 IST
बांदा के डीआईजी ने...- India TV Hindi
बांदा के डीआईजी ने बीमार महिला को दवा भिजवाई

बांदा (उप्र): उत्तर प्रदेश में बांदा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार द्वारा लॉकडाउन की वजह घर से बाहर न निकल पाने वाले बीमार लोगों की लगातार मदद का सिलसिला जारी है। उन्होंने शनिवार को एक और बीमार महिला को पुलिसकर्मी से उसके घर दवा भिजवाई है।

चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) कार्यालय के मीडिया सेल द्वारा जारी विज्ञप्ति में शनिवार को बताया गया, "आज अंशु गुप्ता नामक व्यक्ति ने सीयूजी नम्बर के व्हाट्सएप्प में संदेश भेजकर कहा गया कि नौगवां गांव की बीमार महिला संगीत, पत्नी राजकिशोर द्विवेदी की दवा खत्म हो गई है और वह लॉकडाउन की वजह से बाहर नहीं जा सकती। इसपर मीडिया सेल के कर्मचारी अमितेन्द्र सिंह ने डीआईजी को बताया और डीआईजी दीपक कुमार ने कालिंजर प्रभारी निरीक्षक राकेश सरोज के माध्यम से तत्काल मेडिकल स्टोर से दवा खरीदकर महिला सिपाही के माध्यम से बीमार महिला के घर भिजवाया है।"

डीआईजी दीपक कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा, "सभी कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का पूर्ण पालन करें, यदि किसी को दैनिक उपयोग की चीजें या दवा की जरूरत हो तो पीआरवी (पुलिस रिस्पॉन्स वैन) या सोशल मीडिया के जरिये सही जानकारी के साथ संदेश भेजकर पुलिस की मदद ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने चेताया कि सोशल मीडिया में भ्रम या भड़काऊ पोस्ट डालने पर सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।"

सोशल मीडिया के माध्यम बीमार महिला की फरियाद डीआईजी तक पहुंचने वाले अंशु गुप्ता ने कहा, "अभी तक पुलिस का डर वाला चेहरा देखा था, इस संकट के दौर में पुलिस का इंसानियत वाला चेहरा देखकर नहीं लगता कि पुलिस कभी गलत भी करती रही होगी।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement