Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"घबराएं नहीं, मिलकर कोरोना से लड़ें और हराएं", कोरोना केस बढ़ने पर लखनऊ DM की अपील

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लोगों से कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील की है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 14, 2021 20:39 IST
"घबराएं नहीं, मिलकर कोरोना से लड़ें और हराएं", कोरोना केस बढ़ने पर लखनऊ DM की अपील- India TV Hindi
Image Source : ANI "घबराएं नहीं, मिलकर कोरोना से लड़ें और हराएं", कोरोना केस बढ़ने पर लखनऊ DM की अपील

लखनऊ: लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लोगों से कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा है, "मैं सभी लोगों से दो अपील करना चाहता हूं। सबसे पहली अपील कि घबराए नहीं और दूसरी यह कि जो कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल हैं, उनका अनिवार्य रूप से चौबीसों घंटे पालन करें, जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना शामिल हैं।

अभिषेक प्रकाश ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में हमने टेस्टिंग को काफी तेज किया है। प्रतिदिन औसतन 30,000 या उससे ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। जो भी कोरोना से संक्रमित व्यक्ति होते हैं, उनके 25 से 30 कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करते हैं और उनकी टेस्टिंग की जाती है ताकि संक्रमण और ज्यादा न फैले। इसी के साथ ही होम आइसोलेशन वाले मरीजों को दवाइयां दी जा रही हैं।"

जिलाधिकारी ने कहा, "हम लोगों ने ICU और HDU बेड्स की संख्या बढ़ा दी है। पिछले साल के मुकाबले अब यह संख्या डबल हो गई है।" उन्होंने कहा, "मेडिकल एक्सपर्ट्स की राय है कि इस संक्रमण की दर तेज है इसके कारण इंफेक्शन थोड़ा बढ़ा हुआ है। लेकिन घबराना नहीं है। सब लोगों को मिल कर कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को लड़ना है और हराना भी है।

प्रकाश ने कहा, "इसके लिए (कोरोना को हराने के लिए) सबसे ज्यादा जरूरी है कि हम कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement